केंद्र पर बरसे संजय राउत बोले- 48 घंटे के लिए ईडी का नियंत्रण शिवसेना

in #maharashtra2 years ago

Maharashtra: केंद्र पर बरसे संजय राउत, बोले- 48 घंटे के लिए ईडी का नियंत्रण शिवसेना को मिले तो फडणवीस भी हमें देंगे वोट
संजय राउत ने कहा कि कुछ घोड़े अधिक कीमत पर बिक्री के लिए तैयार थे और हमारे उम्मीदवार को वोट देने के आश्वासन के बावजूद उन्होंने पाला बदल लिया।

राज्यसभा चुनाव समाप्त होने के बाद महाराष्ट्र में एक बार फिर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को भाजपा और केंद्रीय एजेंसियों को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का नियंत्रण उनकी पार्टी को दे दिया जाए तो भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस भी शिवसेना को वोट देंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा चुनाव से पहले आरोप लगाया था कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर निर्दलीय और छोटे दलों पर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रही है। निर्दलीय और छोटे दलों में से कुछ ने शिवसेना को समर्थन देने का वादा किया था। इन दलों ने भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रविवार को उन्होंने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि '48 घंटे के लिए ईडी हमारे हाथ में देके देखिए, देवेंद्र फडणवीस भी शिवसेना को वोट करेंगे।'

उनकी ये प्रतिक्रिया शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनावों में शिवसेना के उम्मीदवार संजय पवार के हारने के बाद आई है। बता दें, शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव में महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ एमवीए गठबंधन में शामिल तीनों दलों को एक-एक सीट मिली, जबकि भाजपा ने अकेले तीन सीट जीत ली हैं। राकांपा नेता शरद पवार ने इसे चमत्कार बताते हुए परोक्ष रूप से पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को श्रेय दिया है।

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने शनिवार को महाराष्ट्र में राज्यसभा की तीन सीटों पर भाजपा की जीत को खरीद-फरोख्त का जनादेश बताया था। उन्होंने चुनाव आयोग (ईसी) पर विपक्षी दल का पक्ष लेने का भी आरोप लगाया था। शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र से भाजपा को राज्यसभा की एक सीट ज्यादा मिलने पर कहा था कि यह कोई जीत नहीं है। हमें पता है कि इन चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग (खरीद-फरोख्त) कौन कर रहा था?

उन्होंने कहा था कि कुछ घोड़े अधिक कीमत पर बिक्री के लिए तैयार थे और हमारे उम्मीदवार को वोट देने के आश्वासन के बावजूद उन्होंने पाला बदल लिया। इन टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने रविवार को कहा कि हमने केवल अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। वे (जिन्होंने शिवसेना को वोट नहीं दिया) और बीजेपी को भी पता है कि हम क्या कह रहे हैं।