पाकिस्तान के क्वेटा में हैंड ग्रेनेड से हमला, धमाके में एक शख्स की मौत, 13 घायल

in #pakistan2 years ago

kabul.jpg

पाकिस्तान के क्वेटा में बाइक सवार हमलावरों ने हैंड ग्रेनेड फेंका, जिसके धमाके ने एक शख्स की जान ले ली और दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए.

पाकिस्तान के क्वेटा में शुक्रवार को एक हैंड ग्रेनेड धमाके में एक शख्स की जान चली गई जबकि 13 अन्य लोग घायल हो गए. घायलों में एक महिला भी शामिल है. धमाका क्वेटा के बाहरी इलाके में सबजल रोड पर एक ऑटो रिक्शे के पास हुआ. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने पुलिस के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कुछ अज्ञात बाइक सवारों ने सबजल रोड पर सुरक्षा चौकी को निशाना बनाते हुए एक हैंड ग्रेनेड फेंका लेकिन वह इलाके से गुजर रहे ऑटो रिक्शा के पास जा गिरा.

पुलिस और अन्य कानून-प्रवर्तन एजेंसियों के जवान धमाके वाली जगह पर पहुंचे और घायलों को एक सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. सिविल अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर वसीम बेग ने बताया कि शव और घायलों को अस्पताल लाया गया और घायलों में कम से कम तीन की हालत गंभीर है. रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

पाकिस्तान में हाल में हुए धमाके

ऐसी ही एक अन्य घटना खैबर पख्तूनख्वा के कोहाट में गुरुवार को घटी जहां एक अज्ञात शख्स ने कोहाट फ्रेंडशिप टनल के पुराने टोल प्लाजा के पास पुलिस थाने पर एक हथगोला फेंक दिया. हालांकि गोला फटा नहीं. पुलिस ने बताया कि हैंड ग्रेनेड एक वैन से फेंका गया था लेकिन वह फटा नहीं.

पुलिस के मुताबिक, इसके बाद तेज रफ्तार वाहन पेशावर की ओर चला गया. पुलिस ने बताया कि आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में अभियान चलाया गया है और आतंकवाद निरोधी विभाग ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. गुरुवार को ही कोहाट में बिलितांग पुलिस थाने पर फेंके गए हैंड ग्रेनेड से हुए धमाके में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

बता दें पाकिस्तान आर्थिक मंदी और बाढ़ समेत कई मोर्चों पर संकट का सामना कर रहा है. ऐसे हालात में देश में हाल के दिनों में अराजकता की कई घटनाएं देखी जा रही हैं. मंगलवार को स्वात के बारा बंदाई इलाके में एक धमाके में शांति समिति के एक सदस्य, दो पुलिस अधिकारी और उनके सुरक्षा गार्ड समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सड़क किनारे बम हमले में शांति समिति के सदस्य इदरीस खान के वाहन को निशाना बनाया गया था.