न्याय शुल्क बढ़ाने के विरोध में अधिवक्ताओं ने की हड़ताल

in #baghpat2 years ago

बागपत। न्याय शुल्क में वृद्धि और संशोधित नगरीय किराएदारी अधिनियम को लागू करने के विरोध में अधिवक्ताओं ने हड़ताल रखी।प्रदर्शन करने के बाद जनपद न्यायाधीश सुधीर कुमार और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार को ज्ञापन सौंपा।
n38097758816510352549959b84ae9e9cbe15fc762959035be052aaa0712daffa01ce9de60a8995b2d73eb0.jpg
जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येंद्र खोखर और महामंत्री महेंद्र बंसल के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं ने न्याय शुल्क वृद्धि आदेश को गलत बताया। इसके बाद अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष सत्येंद्र खोखर का कहना था कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी अधिवक्ता हाईकोर्ट बैच संघर्ष समिति के आह्वान पर मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने न्याय शुल्क में दस गुणा वृद्धि कर दी है, जो किसी भी तरह से सही नहीं है। महामंत्री महेंद्र सिंह बंसल ने कहा कि उत्तर प्रदेश नगरीय किरायेदारी अधिनियम को संशोधित कर नया अधिनियम लागू कर दिया है, जिससे आम जनता और अधिवक्ताओं में रोष है। उन्होंने न्याय शुल्क में वृद्धि आदेश और उत्तर प्रदेश नगरीय किरायेदारी अधिनियम को वापस लेकर पुराने अधिनियम को लागू करने की मांग की। इस मौके पर देवेंद्र आर्य, महिपाल तोमर, सीमा ठाकुर, संजय पंवार, अतुल प्रशांत त्यागी, चांदबीर राणा, संजय कुमार, जाकिर खान, पवन कुमार, प्रशांत चौधरी, नवीन ढाका, रोहित त्यागी, कपिल, अजय वर्मा, उदित प्रताप, विक्रांत चौहान, अर्पित रूहेला, संदीप चौहान, कुलदीप मानव, विक्की भारद्वाज, शाजिद अली, सेलकराम मौजूद रहे।