बंजर जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद, 11 लोग हिरासत में

कुशीनगर 26 अगस्त (डेस्क):-कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के टेकुआटार भवानी टोला में रविवार को 15 कट्ठा बंजर जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच तनावपूर्ण विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के 11 लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया और उन्हें कसया एसडीएम न्यायालय में पेश किया।

1000022854.jpg

भवानी टोला में स्थित 15 कट्ठा सरकारी बंजर जमीन को लेकर मुक्तिनाथ, जगलाल, रामाश्रय, दुर्गेश यादव, रमेश, योगेंद्र गोंड एक पक्ष में थे, जबकि दूसरे पक्ष में मनोज यादव, राजबली, राजबल्लभ, बृजनारायन और हेमंत शामिल थे। दोनों पक्ष जमीन पर कब्जा करने को लेकर आपस में भिड़ गए। मामले की जानकारी मिलते ही रामकोला थाने के एसएचओ विनय कुमार सिंह अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया।

एसएचओ ने विवाद बढ़ने से पहले ही दोनों पक्षों के 11 लोगों को हिरासत में ले लिया और उन्हें मेडिकल जांच के बाद शांतिभंग की आशंका में चालान कर एसडीएम न्यायालय कसया भेज दिया। पुलिस ने बताया कि विवाद से पहले ही मौके पर पहुंचकर उन्होंने स्थिति को बिगड़ने से रोक लिया था, और दोनों पक्षों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस घटना के बाद पुलिस ने क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी है ताकि भविष्य में ऐसे विवादों को रोका जा सके और शांति व्यवस्था बनी रहे।