दिल्ली पुलिस की लापरवाही

in #gopalrajput2 years ago

पुलिस की लापरवाही की वजह से केशव सिंह जो कि लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं उनके साथ भजनपुरा थाने के पुलिस वालों ने गलत तरीके से उनको पकड़ कर थाने में बंद रखा।
शिकायत करने के पश्चात भी उन्होंने उन्हें नहीं छोड़ा तथा उन्होंने बार-बार आग्रह भी किया कि कृपया करके मेरे फोन को दे दीजिए ताकि मैं फोन कर लूं लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया तथा उनकी scooty भी जप्त कर ली। छूटने के बाद जब सुबह उन्होंने कंप्लेंट की तो उन्होंने NGO के माध्यम से वहां पर संपर्क किया जिसकी संचालक एडवोकेट नीतू वर्मा हैं। उन्होंने उसकी मदद से IO से बातचीत करने के लिए कहा। IO ने उनसे यह कहकर कि आपको हमने गलत पकड़ कर रखा हुआ था और उनको छोड़ दिया तथा यह भी कहा कि अब आप को क्लीन चिट मिल चुकी है तथा आप स्कूटी को लेटर लिखकर अपनी स्कूटी को वहां से छुड़ा लेंगे। किसी भी व्यक्ति को गलत तरीके से पकड़ना जबरन बंद करना पुलिस प्रशासन के बहुत ही निंदनीय कार्य है। इसके लिए पुलिस प्रशासन तथा हमारी कानून प्रणाली को इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। वह तो एक लॉ की पढ़ाई करने वाले व्यक्ति के साथ ऐसा पुलिस वालों ने किया तो सोचे आम व्यक्ति के साथ क्या होता होगा और उस व्यक्ति के साथ जिसके पास पैसे नहीं है उसके साथ पुलिस वाले क्या करते होंगे ?

एडवोकेट डी के गुप्ता, एडवोकेट नीतू वर्मा, एडवोकेट कपिल जैन, मीडिया सलाहकार गौरव गुप्ता आवाज उठाने के लिए प्रयत्न किया है।