दमोह में स्कूल के पास पहुंचा मगरमच्छ, हड़कंप के बाद वन अधिकारियों को दी सूचना

in #magarmacch2 years ago

17_08_2022-cats.jpg दमोह जिले में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के चलते जहां जिले की नदियां उफान पर हैं। वहीं, दूसरी ओर जिले की प्रमुख सिंचाई परियोजना सतधरु स्टाप डेम में भी लगातार पानी की मात्रा बढ़ जाने से डेम में मौजूद मगरमच्छ के बाहर आने का क्रम शुरू हो गया है। इसी के चलते बुधवार की सुबह अचानक ही दमोह जनपद पंचायत के ग्राम अघरोटा में शासकीय माध्यमिक शाला के समीप लगभग चार फुट से बड़े एक मगरमच्छ के पहुंच जाने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी का माहौल हो गया।
इसी बीच शाला लगने के समय होने के कारण भी बच्चों के आने का क्रम भी शुरू हो गया था।, लेकिन ग्रामीणों द्वारा इस बात की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दिए जाने के बाद भी काफी समय बाद तक वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे। वहीं दूसरी ओर मगरमच्छ के लगातार ही यहां से वहां होने के कारण ग्रामीण दहशत में खड़े हुए थे।
इस संबंध में कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य को जानकारी दिए जाने के उपरांत उनके द्वारा तत्काल ही इस मामले में वन विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए जाने के बाद अधिकारी ग्राम अधरोटा के लिए रवाना हुए, लेकिन इस मगरमच्छ के स्कूल के समीप होने के चलते छात्र-छात्राओं में भी दहशत का वातावरण बना हुआ है। वहीं, सतधरू डैम में लगातार बढ़ रहे पानी के कारण भी उसमें मौजूद मगर के आसपास के ग्रामों में पहुंचने की संभावनाओं के चलते भी ग्रामीण दहशत में हैं।