घर पर झगड़ा करने के बाद नशे में बिजली के टावर पर चढ़ गया युवक, मुंबई से बंद करानी पड़ी आपूर्ति

in #anuppur2 years ago

02_09_2022-electric_tower_in_anuppur.jpg कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत बकेली गांव के पास गुरुवार को एक युवक विद्युत हाईटेंशन लाइन टावर पर चढ़ गया। घर में विवाद होने के कारण वह चार घंटे तक करीब 45 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़ा रहा। मुंबई से ट्रांसमिशन लाइन बंद कराकर उसे किसी तरह नीचे उतारा गया।
ग्राम पसला निवासी रोहित सिंह (38) पुत्र समयलाल सिंह अपने ससुराल ग्राम पंचायत बकेली के छपराटोला में कुछ वर्ष से रह रहा है। सुबह घर पर झगड़ा हुआ तो वह करीब 12:30 बजे गांव के पास चार लाख केवी विद्युत हाईटेंशन लाइन टावर पर चढ़ गया। युवक शराब के नशे में था। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी, कोतवाली पुलिस का स्टाफ व एनडीआरएफ की टीम पहुंची।
युवक टावर और कंडक्टर के बीच एक इंसुलेटर पर बैठ गया था। आगे बढ़ता तो उसे करंट का झटका भी लग सकता था। युवक को नीचे आने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन वह उतर नहीं पा रहा था। छत्तीसगढ़ के कोरबा पावर प्लांट के सब-स्टेशन से उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली सब-स्टेशन बिजली आती है। विद्युत आपूर्ति रोकने के लिए मुंबई से अनुमति ली गई। दोपहर करीब 2:30 से 6:05 बजे तक हाईटेंशन टावर लाइन से विद्युत सप्लाई बंद कराई गई। पांच सदस्यीय बचाव दल के सदस्यों ने करीब 3:40 बजे टावर पर चढ़ना शुरू किया। टीम के सदस्य उसके नजदीक पहुंचे और समझा-बुझाकर सेफ्टी बेल्ट दिया गया। सावधानीपूर्वक युवक के अर्थिंग से पूरे शरीर को डिस्चार्ज किया गया। उसे 4:30 बजे टीम ने उतार कर लाई।

Sort:  

मैंने आपकी किस पोस्टों को लाइक कर दिया है चौथे दिन की आप भी मेरी पोस्टों को लाइक कर लीजिए सर और प्लीज सर फॉलो में

बोटिंग पवार कम होने से आपकी पोस्ट लाइक नही हो रही तोड़ा समय लगेगा पोस्ट लाइक करेगा सर