भिंड-इटावा चंबल पुल पर अब 15 अक्‍टूबर तक वाहनों के संचालन पर रोक

in #madhya2 years ago

02_10_2022-bridge_demo1.jpg मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले चंबल नदी के पुल पर वाहनों का आवागमन अब 15 अक्टूबर तक बंद रहेगा। पहले पुल से वाहनों का संचालन 18 सितंबर से 3 अक्टूबर तक के लिए बंद किया गया था, लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के कारण पुल पर होने वाला डेक स्लैब, बेयरिंग और कांक्रीट कार्य समय पर पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में मरम्मत कर रही कंपनी ने 12 दिन का अतिरिक्त समय मांगा है। इटावा जिला प्रशसान ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

ग्वालियर-भिंड-इटावा नेशनल हाईवे 719 के चंबल नदी पर बनापुल पर लगातार भारी वाहन निकलने से गड्ढे होने के साथ ही जर्जर हो गया था। उप्र लोकनिर्माण सेतु विभाग के प्रस्ताव पर पुल की मरम्मत का काम बरेली की एएम बिल्डर्स कंपनी कर रही है।

विभाग के अधिशासी अभियंता मुकेश ठाकुर ने बताया कि पुल के नीचे जो आवश्यक मरम्मत कार्य होना था वह पूर्ण हो चुका है। पुल के ऊपर कंक्रीट का कार्य होना है। इसलिए पुल से सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित जरूरी है।

पुल पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगने के बाद भिंड से इटावा के बीच की दूरी बढ़ गई है। अभी भिंड से इटावा की दूरी 30 किलोमीटर है। अब भिंड के लोगों को इटावा जाने के लिए फूप से बाया हनुमंतपुरा चौराहा, चकरनगर होते हुए इटावा पहुंचना पड़ रहा है, जिससे 60 किलोमीटर का अतिरिक्त फेर बढ़ गया है।