रसेना शासकीय स्कूल में शिक्षक-शिक्षिका भिड़े, बच्चों के सामने चले जूता-चप्पल

in #sagar2 years ago

30_08_2022-s_school_teacher_clash_2563_m.jpg देवरी कस्‍बे के ग्राम रसेना में स्‍थित गवर्मेंट हायर सेकंडरी स्कूल में प्रभारी प्राचार्य और एक शिक्षिका के बीच जमकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई और सबके सामने ही जूता चप्पल चलने लगे। सोमवार की हुई इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं इस घटना के बाद स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने मंगलवार को स्कूल के गेट में ताला लगाकर ऐसे शिक्षकों को स्कूल से हटाने की मांग करते हुए नाराजगी जताई।
जानकारी के अनुसार 29 अगस्त के दोपहर करीब 12 बजे उस समय घटित हुई जब विद्यालय में प्रभारी प्राचार्य शिक्षक हरगोविंद जाटव बच्चों को भूगोल का पीरियड पढ़ा रहे थे। इस दौरान देरी से स्कूल पहुंची शिक्षिका विनीता धुर्वे कक्षा में आईं। प्राचार्य ने उनसे देरी से आने का कारण पूछा तो वह गाली-गलौज कर विवाद करने लगीं। प्रभारी प्राचार्य शिक्षक ने गाली-गलौज करने से रोका तो शिक्षिका विनीता धुर्वे ने उनकी कालर पकड़ ली और फिर देखते ही देखते दोनों के बीच जूता चप्पल चलने लगे। दोनों ने एक-दूसरे को खूब अपशब्‍द भी कहे। यह सारा तमाशा कक्षा में मौजूद बच्चे और दूसरे शिक्षक देखते रहे। प्राभारी प्राचार्य और शिक्षिका ने महाराजपुर पुलिस थाना पहुंचकर एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
अभिभावक हुए आक्रोशित

उधर, इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अगले दिन करीब डेढ़ सौ अभिभावक स्कूल पहुंचे और गेट पर ताला लगाते हुए शिक्षकों को विद्यालय में घुसने नहीं दिया। गांव के सरपंच देवेंद्र खरे और पालकों का कहना है कि जब तक ऐसे शिक्षकों को विद्यालय से नहीं हटाया जाएगा, विद्यालय में ताला लगा रहेगा हैं। सूचना मिलने पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी आरके जैन विद्यालय पहुंचे। उन्होंने सभी शिक्षकों अभिभावकों और बच्चों से इस घटना की जानकारी लेने के बाद आश्वासन दिया है कि पूरी जानकारी उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।