प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स की कप्तानी करेंगे नीरज कुमार

in #kabaddi2 years ago

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने नौवें सीजन के लिए राइट-कवर डिफेंडर नीरज कुमार को टीम का कप्तान बनाया है. टीम प्रबंधन ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. पानीपत के रहने वाले नीरज एक आर्मी-मैन हैं. नीरज वर्तमान पीढ़ी के सबसे बहुमुखी कबड्डी खिलाड़ियों में से एक हैं. नीरज ने प्रो कबड्डी लीग के सीजन सात में पटना पाइरेट्स के साथ डेब्यू किया था. वे एक दशक से अधिक समय से पेशेवर कबड्डी खेल रहे हैं. नीरज ने सेना में अपनी सेवा के दौरान कई अंतर-सेवा मैच भी खेले हैं. पटना पाइरेट्स ने पीकेएल के नए सत्र के लिए अपने एलीट खिलाड़ियों को टीम के साथ बरकरार रखा है. मोहम्मदरेजा शादलौई चियानेह (ऑलराउंडर), नीरज कुमार (डिफेंडर), मोनू (रेडर) और साजिन चंद्रशेखर (ऑलराउंडर) फिर से पाइरेट्स डिफेंस और रेडिंग यूनिट को ताकत देंगे. टीम ने रोहित (ऑलराउंडर) और मनीष (ऑलराउंडर) को भी न्यू यंग प्लेयर कैटेगरी से रिटेन किया है.
प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स की टीम अबतक तीन बार खिताब जीत चुकी है. यह लीग की सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम है. यही नहीं पटना पाइरेट्स की टीम सात सीजन में प्लेऑफ तक पहुंने में सफल रही. सीजन आठ में पटना पाइरेट्स की टीम उपविजेता रही थी. नीरज की कप्तान में यह टीम चौथी बार चैंपियन बनने के इरादे से उतरेगी. पीकेएल का नौवां सीजन सात अक्टूबर से शुरू हो रहा है.
टीम के कप्तान नीरज ने कहा कि पटना पाइरेट्स का कप्तान बनना सम्मान की बात है. एक टीम के रूप में पटना पाइरेट्स ने हमेशा उम्मीद से परे प्रदर्शन किया है. कप्तानी का काम बहुत अधिक जिम्मेदारी लेकर आता है. मैं इसपर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करूंगा. प्रबंधन, कोच और टीम के साथियों के सहयोग से मैं पटना और पूरे भारत से हमारे प्रशंसकों को खुशी का मौका देना चाहता हूं. मेरी पूरी कोशिश होगी कि हमारी टीम एकबार फिर चैंपियन बने. टीम के मुख्य कोच रवि शेट्टी ने कहा कि नीरज एक स्थापित कबड्डी खिलाड़ी हैं और पूर्व में पाइरेट्स के लिए कई मैच खेले हैं. उनका अनुभव और बहुमुखी प्रतिभा टीम की सफलता को बढ़ावा देगी. मैं नीरज को पाइरेट्स के नए कप्तान के रूप में पदोन्नत होने पर बधाई देता हूं. साथ ही इस सीजन में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं.
Pic1.jpg

Sort:  

Please like my page

Please like my post