कतीथ गुणवत्ता विहीन पाइप जलकर खाक या जलाएं ,मामला संदेहास्पद

in #khargone2 years ago

लाखों के पाइप जलकर खाक ,
भीषण आगजनी के बावजूद नहीं पहुँचे सरपंच ,सचिव ,ठेकेदार

खरगोन (फ़रीद शेख)
मध्यप्रदेश में खरगोने के मण्डलेश्वर के समीप श्रीनगर कॉलोनी में रखें पाइपों में भीषण आग लग गई , जिससे कॉलोनी के पेयजल के लिए नल जल योजना में लगने वाले लाखों रुपये के पाइप जलकर खाक हो गए । हालांकि यह घटना शंका के दायरे में आ गई है , जनचर्चा है कि कहीं पाइप गुणवत्ता विहीन तो नहीं थे , यह भी गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व इसी नलजल योजना के पाईप एक निजी कॉलोनी में उपयोग करने की सुबगुहाहट फैली थी लेकिन सरकारी तँत्र की लेटलतीफी से मामला उज़ागर नहीं हो पाया था । बहरहाल, आजकी घटना की बात करें तो IMG_20220513_223222.jpgस्थानीय राहगीर दीपक की सूचना पर मण्डलेश्वर नगर परिषद का फायर फाइटर मौके पर पहुँचा औऱ आग पर काबू पाया । आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात है ।
बता दे कि घटना मण्डलेश्वर थाना इलाके में जलूद पंचायत की श्रीनगर कॉलोनी की है , रहवासी इलाके में बड़ी मात्रा में नलजल योजना के पाइप रखकर सरपंच , सचिव और ठेकेदार लापरवाह बने हुए है , आग की घटना के दौरान भी
जलूद सरपंच सचिव और निर्माण कम्पनी ठेकेदार की लापरवाही सामने आई है ।भीषण आगजनी की सूचना के बावजूद सरपंच ,सचिव मौके पर नहीं पहुँचे ।
जबकि मण्डलेश्वर थाना प्रभारी जगदीश गोयल , नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखा कर फायर फाइटर की मदद से आग पर काबू पाया । रहवासी कॉलोनी में लगी भीषण आग पर समय पर काबू नहीं पाते तो बड़ा हादसा हो सकता था ।
IMG_20220513_223238.jpgIMG_20220513_223303.jpg