11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा।

in #har2 years ago

FB_IMG_1659714142557.jpgमुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने "हर घर तिरंगा अभियान" के संबंध में पंचायती राज संस्थाओं के नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को वीसी के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की सभी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को निश्चित समयावधि में लाभान्वित कर दिया जाएगा। पंचायत मिलजुल कर समरस रहे। इन्हें पुरस्कृत किया जाएगा, 15 अगस्त के बाद हम कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की 3 सौ से ज्यादा योजनाओं का लाभ देना है। हम आपके माध्यम से काम करना है। अपनी पंचायत,जनपद, जिला पंचायत को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे। मुख्यमंत्री से लेकर पंचायत तक सब मिलकर कैसे काम करेंगे, इसका एक माॅडल मध्यप्रदेश प्रस्तुत करे। काम गुणवत्ता पूर्ण हो। हर एक पंचायत तय करे, गांव का गौरव दिवस। हर एक काम सरकार पर ना छोड़ें। हम तय कर रहे हैं गांव के स्कूल में टीचर का फोटो लगेगा, बच्चे पहचानें हमारे शिक्षक कौन हैं। स्कूल बेहतर चलें।

ये आजादी का अमृत काल चल रहा है। अपने देश को आजाद हुए 75 साल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी ने #AazadiKaAmritMahotsav से हर नागरिक को जुड़ने तय किया। इसलिए लोगों में देशभक्ति की भावना जगाने #HarGharTiranga अभियान प्रारंभ हुआ।

11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। #HarGharTiranga अभियान के अंतर्गत आपकी पंचायत के अंतर्गत हर गांव के हर घर में तिरंगा फहराना है।

अपनी मेहनत की कमाई से क्रय करके लगाएंगे। हमारा राष्ट्रीय ध्वज हमारा गौरव है।प्रदेश के एक करोड़ 51 लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। दुकानों पर, शासकीय-अशासकीय कार्यालयों में, खेत में घर बना हो तो वहां भी तिरंगा फहरा दो, कोई घर ना छूटे। ये देश के लिए कुछ भी करने के भाव का प्रकटीकरण है

सूर्यास्त के बाद भी दिन और रात झण्डा लहरा सकता है। इसके लिए आवश्यक संशोधन किया गया है।

आपसे आग्रह है अपने गांव में प्रभात फेरी, साइकिल रैली निकालें। महापुररुषों की प्रतिमा, स्मारक स्थलों की सफाई करना है। स्वच्छता का अभियान चले।13 अगस्त से तिरंगा फहराने का कार्यक्रम प्रारंभ करना है। सभी नागरिकों की भागीदारी हो उसमें, सभी जाति, धर्म, पंथ कोई भी ना छूटे।

गांव-गांव, कस्बों, शहरों में पोस्टर, होर्डिंग लगवाएं, कलेक्टर्स एक-एक अपील भिजवाएं, हर पंचायत, हर निकाय की तरफ से अपील आना चाहिए। रेडियो का उपयोग हो सकता है, दीवारें लिखी जा सकती हैं। मैंने तिरंगा लिया, आपने लिया कि नहीं...यह भी अपील करें।

फ्री में नहीं लेना है खरीदकर ही लेना है। आओ मित्रों इस अभियान को अद्भुत अभियान बना दिया जाए।FB_IMG_1659714157726.jpg