Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो आपको नहीं दे रहा धोखा, जानिए क्या होंगे इसके संकेत

in #relationship2 years ago

कई बार ऐसे होता है कि लोग रिश्ते में तो होते हैं लेकिन फिर भी साथ नहीं होते। आप तो अपने पार्टनर को पूरा चाहते हैं लेकिन पार्टनर की तरफ से आपको वो प्यार नहीं मिल रहा है जिसकी आप उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में हो सकता है कि आपका पार्टनर आपकी जगह किसी और पर ज्यादा ध्यान दे हो रहा हो। सीधे कहें तो आपको धोखा दे रहा हो। ऐसे में आपको पार्टनर में होने वाले ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे ये पता लगा सकते हैं कि कहीं आपको अपने पार्टरन से धोखा तो नहीं मिल रहा है।

  1. आपको नजरअंदाज करना- अगर आपका पार्टनर आपकी किसी भी बात को सीरियस नही ले रहा है या आपकी किसी सही बात को भी नही मान रहा है या उस काम को जानबूझकर करने लगा है जो आपको पसन्द न हो या अपनी गलतियों को नही मान रहा है या अपनी गलतियों में सुधार नही कर रहा है या अपनी गलतियों से जुडी किसी बात का जवाब नही दे रहा है, तो इसका मतलब है कि आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज कर रहा है।
  2. फोन को ना दिखाना- अगर वह किसी और लड़की के रिलेशनशिप में है तो वह आपको कभी भी फोन नहीं दिखाएगा। वह अपने फोन से कोई कॉल रिकॉर्ड, मैसेज या फेसबुक, व्हाट्सप्प चैट नहीं पड़ने देता तो समझिए वह आपसे कुछ न कुछ छुपा रहा है।
  3. खुद पर ज्यादा ध्यान देनें लगे- आमतौर पर एक रिलेशनशिप में कुछ वक्त बीतने के बाद लोग खुद पर थोड़ा ध्यान देना कम कर देते हैं। इसके पीछे धारणा होती है कि अब तो शादी हो चुकी है या फिर अब तो उनका पार्टनर मिल गया है। अब क्या सजना-संवरना। इसलिए लोग खुद पर ध्यान देना बंद कर देते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर अचानक से खुद को लेकर बहुत ज्यादा सजग रहने लगे तो फिर सोचने की जरूरत है।
    4.आँखे चुराकर बात करने वाले- किसी ने सही कहा है की जो लोग आखो से आखे मिला कर बात करते है उनके मन मे कुछ नही रहता है और जो लोग आखो से आखे मिला कर बात नही करते उनके मन मे चोर होता है। अगर आपको जानना है की आपका पति आपको लेकर कितना फिक्रमंद है, तो ध्यान दे की जब आपका पति आपसे बात करते है तो क्या वो आखो मे आखे देख कर बात करते है। ऐसे मे आपको अपने पति के बारे मे सब कुछ पता चल जाएगा।
  4. मैसेज में ज्यादा देते हों जवाब- अगर आपका पार्टनर ऑफिस के दौरान कॉल्स को ज्यादा अवॉयड करता हो और मैसेजस में ज्यादा जवाब दिए जाते हैं तो भी ये रिश्ते के लिए बुरा संकेत हो सकता है। हालांकि ऐसा भी है कि कई बार में काम में व्यस्त होने की वजह से भी लोग कॉल्स आंसर नहीं कर पाते हैं।signs your partner is cheating on you.jpg