UJ Internationl स्कूल को CBSE से मिली 10+2 की मान्यता

in #education2 years ago

IMG-20200616-WA0133.jpgहरदोई। जनपद हरदोई के नगर कछौना स्थित यूजे इंटरनेशनल स्कूल को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) दिल्ली से 10+2 की मान्यता प्रदान की गई है। यूजे इंटरनेशनल स्कूल नगर सहित ब्लॉक क्षेत्र का ऐसा पहला निजी विद्यालय है, जिसने सीबीएसई बोर्ड से 12वीं की मान्यता प्राप्त की है। इसका एफीलिएशन नंबर 2133393 है। विद्यालय को मान्यता मिलने के बाद विद्यालय प्रबंधन, अभिभावक एवं शिक्षक गण के बीच खुशी का माहौल है।

विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों की कड़ी मेहनत के बदौलत कम समय में बेहतरीन लर्निंग आउटकम के चलते यूजे इंटरनेशनल स्कूल की गणना ब्लॉक कछौना के टाॅप स्कूलों में होने लगी है। यूजे इंटरनेशनल स्कूल को सीबीएसई बोर्ड द्वारा 10+2 की मान्यता मिलने के बाद विद्यालय के निदेशक शिवम गुप्ता ने बताया कि जून 2020 में सीबीएसई बोर्ड के द्वारा विद्यालय को हाईस्कूल की मान्यता प्रदान की गई थी। दो साल में विद्यालय ने अपने बेहतर एकेडमिक फैसिलिटी के आधार पर 12वीं की मान्यता भी प्राप्त कर ली है।अब विद्यालय में स्टूडेंट सीबीएसई बोर्ड के अंतर्गत विज्ञान एवं कला संकाय की 12वीं तक की पढ़ाई कर सकेंगे। विद्यालय का अपना भवन जो विशाल परिसर के बीचो-बीच मौजूद है, इसी परिसर में बच्चों के लिए खेल का मैदान भी है।

IMG-20220624-WA0215.jpgयूजे इंटरनेशनल स्कूल के फाउंडर जगदीश गुप्ता ने इस उपलब्धि को सभी शिक्षकों के कड़ी मेहनत और अभिभावकों के आशीर्वाद का प्रतिफल बताया है। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि के लिए सभी बधाई के पात्र हैं, सभी को दिल से नमन करता हूं। विद्यालय के प्रिंसिपल का मानना है कि इससे क्षेत्र के आसपास के बच्चों को कम खर्च में अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सकेगी। विद्यालय का प्रयास रहेगा कि बच्चों की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बने।