HCL फाउंडेशन द्वारा आयोजित 'स्पोर्ट्स फार चेंज' खेलकूद में ब्लॉक कछौना बना ओवरऑल चैम्पियन

in #hardoi2 years ago

IMG-20220517-WA0195.jpgहरदोई। एचसीएल फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित जनपद स्तरीय 'स्पोर्ट्स फॉर चेंज' खेलकूद प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर ब्लॉक कछौना की टीम ओवरऑल चैंपियन बनी है। बीएसए ने सभी विजेता खेल प्रतिभाओं सहित उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कछौना टीम को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

जिले के विभिन्न ब्लॉक क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर रही एचसीएल फाउंडेशन की 'स्पोर्ट्स फॉर चेंज' पहल के तहत जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन मंगलवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम हरदोई में हुआ। जिसमें जनपद के समस्त ब्लॉकों के परिषदीय विद्यालयों की प्रतिभाओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला व्यायाम शिक्षिका शिमला सिंह और एचसीएल के मानवेंद्र सिंह के द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। प्रतियोगिता के अंतर्गत आयोजित छः खेलों ऊंची कूद, लंबी कूद, शतरंज, कैरम, बाल थ्रो व रग्बी के कुल 11 ईवेंट्स में से 9 में ब्लॉक कछौना की खेल प्रतिभाओं ने जीत हासिल कर ब्लॉक कछौना को ओवरआल चैंपियन बनाया। रग्बी और बाल थ्रो के 2 इवेंट्स में माधोगंज के इसरापुर की टीम कछौना को टक्कर दे पाई और शेष 18 ब्लॉक मेडल के लिए तरसते रहे।

IMG-20220517-WA0194.jpgजिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने ब्लॉक कछौना के बीईओ मनोज बोस और उनकी टीम को ओवरआल चैम्पियन व कछौना के उप्रावि लोनहारा की खेल प्रतिभा साबरीन को ओवरऑल खिलाड़ी की ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी की हौसला अफजाई भी की। उन्होंने एचसीएल फ़ाउंडेशन के तत्वाधान में हुए इस आयोजन की प्रसंशा करते हुए कहा कि खेल व्यक्ति के समग्र विकास में बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं। खेलों के माध्यम से आपसी सम्मान, नेतृत्व क्षमता और टीम वर्क जैसे मूल्यों को विकसित कर सकते है। इस तरह की खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन जो बच्चों को युवा स्पोर्टस रोल मॉडल के रूप में उभरने में बहुत मददगार साबित होंगे।

प्रतियोगिता की अन्य विजेता खेल प्रतिभाओं को बीईओ मनोज बोस के द्वारा मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। स्टील फाउंडेशन के मानवेंद्र सिंह ने बताया कि HCL की 'स्पोर्ट्स फॉर चेंज' पहल का उद्देश्य सभी पृष्ठभूमि के लोगों का खेल के प्रति उनके रुझान को बढ़ाना है। उन्होंने बताया कि इन 6 खेलों के अलावा विभिन्न खेलों की दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता उत्तर प्रदेश के नोएडा व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता जुलाई 2022 में महाराष्ट्र के नागपुर शहर में आयोजित होगी।