'द कश्मीर फाइल्स' का ओटीटी पर दमदार प्रदर्शन! पहले हफ्ते में मिले लाखों व्यूज

in #entertainment2 years ago

IMG-20220521-WA0000.jpg'द कश्मीर फाइल्स' को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुए हफ्ता भर हो गया है। फिल्म को ओटीटी पर पहले हफ्ते 90 लाख बार देखा गया। यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और उनके पलायन की त्रासदी की सत्य घटनाओं पर बनी है।

द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई करके इतिहास रचा है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती ने अहम रोल निभाया है। यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी है। यह फिल्म 13 मई से जी5 (Zee5) पर स्ट्रीम हो रही है। एक हफ्ते में, इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 9 मिलियन (90 लाख) से ज्यादा व्यूज मिल गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओपनिंग वीकेंड में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को सबसे ज्यादा व्यूज (6 मिलियन) और स्ट्रीमिंग मिनट्स (220 मिलियन) मिले। इसे पहले हफ्ते में 90 लाख बार देखा गया और 300 मिलियन स्ट्रीमिंग मिनट्स प्राप्त हुए। जी5 (Zee5) पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म की रिलीज के साथ, जी5 पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म बन गया है, जिसने ‘इंडियन साइन लैंग्वेज इंटरप्रिटेशन’ के साथ किसी फिल्म को रिलीज किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने एक बातचीत के दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता के बारे में कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स के थियेटर से डिजिटल रिलीज तक, इसके लिए दर्शकों का प्यार सिर्फ बढ़ा है। ‘यह मेरी अब तक की सबसे संतुष्टि देने वाली फिल्म है। मैं ऑडियंस का आभारी हूं कि उन्होंने इसे अपनाया और प्यार किया।’

अनुपम खेर ने इस फिल्म की सफलता में अहम रोल निभाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इसे लेकर कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स सिर्फ एक फिल्म नहीं, एक मूवमेंट है। मुझे यह जानकर खुशी होती है कि यह फिल्म डिजिटल डेब्यू के सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। ‘जी5 पर इसकी जीत का सिलसिला जारी है। मुझे आने वाले हफ्तों का इंतजार है। साथ ही, मुझे यकीन है कि इस फिल्म को अभी और लंबा रास्ता तय करना है। कई और दिलों को जीतना है।’