नामांकन लक्ष्य पूरा न होने पर जिले के सभी बीईओ व शिक्षकों का वेतन रोंका गया

in #education2 years ago

IMG-20220430-WA0097.jpgहरदोई। बेसिक शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं का नामांकन लक्ष्य पूरा करने में शिथिलता बरतने का आरोप लगाते हुए बीएसए ने जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों सहित शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का वेतन रोंक दिया है। हालांकि बीएसए ने कल ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। कछौना ब्लॉक के कई गांवों में खंड शिक्षा अधिकारी मनोज बोस के साथ पहुँचकर अभिभावकों से मुलाकात की और बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया।

बीएसए वीपी सिंह ने अपने आदेश में कहा है कि स्कूल चलो अभियान के तहत नामांकन बढ़ाये जाने के लिए शासन स्तर से 579207 का लक्ष्य दिया गया था, जो कि विगत सत्र से 106683 अधिक है, जबकि विभागीय समीक्षा मात्र 61718 का ही लक्ष्य प्राप्त किया जा सका है, जो कि खेदजनक है, जबकि नामांकन लक्ष्य की समयावधि पूरी हो चुकी है।

बीएसए ने कहा कि हाउस होल्ड सर्वे का काम भी पूरा नही किया जा सका है। इस प्रकार विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा लापरवाही व शिथिलता बरती गई है। जिले भर के परिषदीय विद्यालयों को आवंटित नामांकन लक्ष्य पूर्ण होने तक जिले के सभी बीईओ, बीआरसी स्टाफ, एसआरजी, एआरपी के अलावा समस्त शिक्षकों, अनुदेशकों व शिक्षामित्रों का वेतन रोंक दिया गया है। उधर विभिन्न शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने उक्त आदेश वापस होने की बात कही है।