ईओ का शर्मनाक कृत्य,स्वच्छता के नाम पर दुकानों पर फेंका कूड़ा

in #hardoi2 years ago

IMG-20220518-WA0216.jpgहरदोई। शासन प्रशासन वैसे तो जनता की सेवा के लिए है पर कभी-कभी यही अधिकारी जनता के लिए सिरदर्द भी बन जाते है। हम बात कर रहे नगर पालिका पिहानी के ईओ अहिबरन लाल की, जहाँ उन्होंने स्वच्छता अभियान चलाने के नाम पर दुकानदारों से अमानवीय व्यवहार किया। स्वच्छ सर्वेक्षण के नाम पर सरकार लाखों रुपए खर्च करती है पर हालात जस के तस ही नज़र आते है।

पालिका में स्वच्छ सर्वेक्षण के नाम आये राजस्व का जमकर दुरुपयोग हुआ। सरकारी धन से गुणवत्ताहीन डस्टबिन लगवाने वाले पालिका प्रशासन के डस्टबिन साल भर भी ढंग से न चले। शासन की मंशा पूर्ण करने के लिए ईओ पिहानी ने अतिक्रमण अभियान चलाकर दुकानदारों को अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी कि यदि पुनः अतिक्रमण किया तो जुर्माने देना पड़ेगा।

इसी क्रम में निरीक्षण करते हुए अधिशासी अधिकारी अहिबरन लाल गोपामऊ चुंगी पर पहुँचे तो फल विक्रेता के साथ अभद्रता पर उतारू हो गये। पालिका कर्मचारियों की मदद से उन्होंने ठेले के नीचे रखे केले के छिलके ताजे केलों के ऊपर फेंकवा दिए। अब सवाल यह उठता है जब सरकार हर साल लाखों रुपये स्वच्छता अभियान पर खर्च कर रही है तो पालिका प्रशासन कूड़ेदान का नगर में उचित प्रबंध क्यों नही कर रही है।