अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए जिंबाब्वे की टीम का ऐलान, मुजराबानी की वापसी

in #cricket2 years ago

IMG-20220603-WA0005.jpgअफगानिस्तान के खिलाफ 4 जून से शुरू होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। ब्लेसिंग मुजराबानी की टीम में वापसी हुई है। नामीबिया के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में वह उपलब्ध नहीं थे। आईपीएल की वजह से वह नहीं खेल पाए थे। वे लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नेट बॉलर थे।

जिम्बाब्वे टीम का नेतृत्व क्रेग एर्विन करेंगे। तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए जनवरी में श्रीलंका का दौरा करने वाली टीम के 11 खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे। दो खिलाड़ी इस दौरान अपना वनडे डेब्यू कर सकते हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज अनकैप्ड क्लाइव मडांडे और तनाका चिवांगा को टीम में शामिल किया गया है। चिवांगा ने पिछले महीने नामीबिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था। जिम्बाब्वे वर्तमान में सीडब्ल्यूसीएसएल स्टैंडिंग में 12 मैचों में 35 अंकों के साथ नीदरलैंड से ऊपर 12वें स्थान पर है। विरोधी टीम अफगानिस्तान शीर्ष टीमों में 70 अंकों के साथ नंबर 5 पर काबिज है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में तीन मैच 4, 6 और 9 जून को खेले जाएंगे। श्रृंखला के समापन के बाद, दोनों टीमें 11 जून से शुरू तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक-दूसरे के खिलाफ होंगी। टी20 सीरीज भी हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेली जाएगी।

एकदिवसीय मैचों के लिए चुनी गई जिम्बाव्वे की टीम इस प्रकार है,

क्रेग एर्विन (कप्तान), रयान बर्ल, रेजिस चकबवा, तेंदई चतरा, तनाका चिवंगा, ल्यूक जोंगवे, ताकुदज़वानाशे कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मधेवेरे, ब्लेसिंग मुजारबानी, डियोन मायर्स, आइंस्ले नडलोव, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।