'हाउ टु मर्डर योर हसबैंड' ब्लॉग की लेखिका अपने पति की हत्या की दोषी पाई गईं

in #international2 years ago

IMG-20220529-WA0262.jpgजब कल्पना वास्तविकता बन गई। फ़ंतासी ने प्रेरणा का काम किया और उसने वो काम भी करवा डाला जिसके बारे में कभी केवल कल्पना की गई थी।

अमेरिका की एक अदालत ने बुधवार को पति की हत्या के आरोप में 71 साल की लेखिका नैन्सी क्रैम्पटन ब्रोफ़ी की सज़ा का एलान किया है। नैन्सी पर जून 2018 में अपने पति की हत्या करने का आरोप लगा था।

इस केस में जिस एक चीज़ की सबसे ज़्यादा चर्चा हुई, वो थी उनके ब्लॉग में लिखे एक पोस्ट की। लेखिका ब्रोफ़ी ने अपने ब्लॉग में कुछ समय पहले चौंकाने वाली बात लिखी थी। उनके इस ब्लॉग का शीर्षक था- 'हाउ टु मर्डर योर हसबैंड' यानी अपने पति की हत्या कैसे करें। इस ब्लॉग पोट में नैन्सी ने उन पांच मकसदों और माकूल हथियारों के बारे में बताया था, जिनका इस्तेमाल हत्या में हो सकता है। उन्होंने लिखा कि अगर उनके रोमांटिक उपन्यासों के किसी कैरेक्टर को अपने पति की हत्या करनी हो, तो उसके पांच मकसद क्या होंगे और वे कौन से हथियार होंगे, जो हत्या के लिए बिल्कुल सही होंगे।

ऑरेगन में पोर्टलैंड की ज्यूरी ने उन्हें सेकेंड डिग्री मर्डर का दोषी पाया है। उन्होंने अपने 63 वर्षीय पति डेनियर ब्रोफ़ी के सीने में दो बार गोलियां चलाई थीं। आरोप लगाने वाले वकील शॉन ओवरस्ट्रीट ने कहा कि लेखिका इस हत्या से पहले अपने आर्थिक तंगी से जूझ रही थीं. उन्होंने इस बात के सबूत पेश किए कि क्रैम्पटन ने किस तरह अपने पति की हत्या की योजना बनाई।

मुकदमे के दौरान ओवरस्ट्रीट ने कहा, "ये सिर्फ़ पैसों का मामला नहीं था. यह उस लाइफ़स्टाइल का भी मामला था, जिसकी चाहत नैन्सी को थी और उनके पति उन्हें यह मुहैया नहीं करा सकते थे."

हालांकि नैन्सी क्रैम्पटन ब्रोफ़ी ने कहा कि उन्होंने अपने पति की हत्या नहीं की है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल का सिक्योरिटी कैमरा सिर्फ़ ये दिखा रहा है कि वो लिखने के लिए प्रेरणा की तलाश कर रही हैं। लेकिन वकील ओवरस्ट्रीट ने कहा कि हत्या में इस्तेमाल बंदूक गायब है, पुलिस का मानना है कि ये बंदूक एक धारावाहिक में जांच के लिए ख़रीदी गई थी। उन्होंने ये भी दावा किया है कि नैन्सी के पति ने लाखों डॉलर का बीमा कराया था और नैन्सी अपने पति की हत्या कर यह रक़म पाना चाहती थीं।

अभियोजक के मुताबिक़, नैन्सी ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी आर्थिक दिक़्क़तें पति की मौत से काफ़ी पहले ही सुलझ चुकी थीं।

बहस के दौरान नैन्सी ने कहा, "आप लोग इसे मेरे लिखे से प्रेरित मान रहे हैं। लेकिन आप बताइए कि इसमें हत्या की प्रेरणा की बात कहां है. कोई भी संपादक कह सकता है कि आपको अपनी कहानी पर और मेहनत करने की ज़रूरत है. इसमें बहुत ज़्यादा गैप है।"

नैन्सी का कहने का मतलब था कि ये कल्पना की बात थी और इससे प्रेरित होकर हत्या नहीं की गई। फ़िलहाल नैन्सी के पास औपचारिक तौर पर सज़ा से जुड़ा कोई संदेश नहीं पहुंचा है। लेकिन इस मामले में उन्हें उम्रक़ैद की सज़ा हो सकती है.।स्थानीय अख़बार द ओरेगोनियन के मुताबिक़, नैन्सी के वकील इसके ख़िलाफ़ अपील करेंगे।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।🙏