ब्लॉक कार्यालय पर लगाई गई सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं की प्रदर्शनी

in #hardoi2 years ago

IMG-20220520-WA0181.jpgकछौना, हरदोई। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं की लोगों को सचित्र जानकारी देने के लिए ब्लॉक मुख्यालय परिसर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। शुक्रवार को कार्यक्रम का उद्घाटन विधान परिषद सदस्य अशोक अग्रवाल ने किया।

IMG-20220520-WA0183.jpgप्रदर्शनी कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों तथा जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में लोगों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य अशोक अग्रवाल ने कहा यह प्रदर्शनी क्षेत्रीय जनता के लिए ज्ञानवर्धक व प्रेरणा स्रोत का एक मुख्य सशक्त माध्यम हैं। प्रदेश सरकार ने मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त राशन, मुक्त इलाज, युवाओं को नौकरी, एक्सप्रेस वे, एयरपोर्ट, मिशन रोजगार, मिशन किसान, मिशन शक्ति, ओडीओपी, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास सहित अन्य योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी के माध्यम से जानकारी दी गई। एमएलसी ने आगे कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ ले सकेंगे। जिससे प्रदेश सरकार का उद्देश्य पूर्ण होगा। यह प्रदर्शनी प्रदेश सरकार के सूचना विभाग द्वारा विभागीय सूचीबद्ध फार्म ए०वी० कम्युनिकेशन लखनऊ के माध्यम से स्थापित करायी गई है। यह प्रदर्शनी कार्यक्रम 20 मई से 22 मई तक तीन दिवसीय चलेगी। इस दौरान खण्ड विकास अधिकारी प्रमोद अग्रवाल ने क्षेत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कि सूचना विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में आएं और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अवगत होकर लाभ उठाएं।

इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य अशोक अग्रवाल, खण्ड विकास अधिकारी प्रमोद अग्रवाल, जिला सूचना अधिकारी, नसीम, ग्राम प्रधान ओम प्रकाश, प्रधान प्रतिनिधि कप्तान, पूर्व प्रधान देवी शंकर शुक्ला, पूर्व प्रधान गौतम कनौजिया, शिरीष मिश्रा सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य गण व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने प्रदर्शनी का लुफ्त उठाया।