क्रॉस वोटिंग के बाद कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस ने पार्टी से निष्कासित किया

in #politics2 years ago

77dbe322-9bf2-41c5-b52a-3fa4fbaed7b5.jpgकांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद कुलदीप बिश्नोई को पार्टी कार्यसमिति समेत सभी पदों से निष्कासित कर दिया है। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव हुए थे। जिसमें एक सीट पर कांग्रेस की तरफ से अजय माकन उम्मीदवार थे, लेकिन वे चुनाव हार गए।

इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और बीजेपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा की जीत हुई। क्रॉस वोटिंग के बाद शनिवार सुबह कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर कहा, “फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के ख़ौफ़ से जंगल नही छोड़ा करते।”

IMG-20220612-WA0007.jpgमीडिया से बात करते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने अंतरात्मा की आवाज सुनकर क्रॉस वोट की है। उन्होंने कहा, बहुत खुला वोट दिया उन्होंने और अपनी अंतरात्मा की आवाज से दिया। उन्होंने छिपाकर नहीं दिया, मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि उनकी आस्था मोदी जी और केंद्र सरकार की नीतियां और उपलब्धियों और विचारधारा में है। उससे प्रभावित होकर ही वोट किया होगा। उन्होंने इस बात की भी चिंता नहीं कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ क्या करेगी।”