सीमा पार से आ रहे ड्रोन को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिराया, लगे थे मैग्नेटिक बम

in #wortheum2 years ago

IMG-20220530-WA0010.jpgजम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार सुबह सीमावर्ती ज़िले कठुआ में राजबाग पुलिस थाने के अंतर्गत हरिया चक इलाक़े में एक ड्रोन गिरा दिया है। ड्रोन के साथ 7 मैग्नेटिक बम और 7 अंडर बैरल 'ग्रेनेड लांचर’ (यूबीजीएल) हथगोले भी बरामद किये गए हैं।

पुलिस के अनुसार, ड्रोन भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाके की तरफ से आ रहा था। मौक़े पर तैनात राजबाग पुलिस स्टेशन की सर्च पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ड्रोन को गिरा दिया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि ड्रोन के साथ कुछ सामान भी बंधा हुआ था, जिसकी जांच बम निरोधक दस्ते द्वारा कराई गई है।

IMG-20220530-WA0009.jpgजम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने लिखित बयान में बताया कि जिला कठुआ के हरिया चक में रविवार को सुबह एक ड्रोन देखा गया, जो कि सीमा पार से आ रहा था। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इसे गिरा दिया है। मुकेश सिंह ने ड्रोन के साथ 7 मैग्नेटिक बम और 7 यूबीजीएल हथगोले रखे होने की भी पुष्टि की है।

IMG-20220530-WA0011.jpgकठुआ ज़िले के पुलिस अधीक्षक ने मौक़े पर ड्रोन बरामद करने के बाद स्थानीय पत्रकारों को बताया कि पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाक़े में ड्रोन की ख़बरें लगातार मिल रही थी, जिसके चलते सीमावर्ती इलाकों में स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार एक अभियान चलाया जा रहा था।

रमेश कोतवाल ने बताया कि कठुआ और साम्बा ज़िले में लगातार अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के इलाक़ों में ड्रोन की हरकत रिकॉर्ड की जा रही है। इस घटना के बाद 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को सुचारू ढंग से आयोजित करने के लिए इलाके में सुरक्षाबलों को मुस्तैद रहने को कहा गया है।