विधानसभा में सीट बदलने के लिए शिवपाल यादव ने स्पीकर को लिखी चिट्ठी

in #politics2 years ago

20220526_061530.jpgप्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा स्पीकर से सदन में अपनी सीट बदलने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

अधिकारी ने बताया, "शिवपाल सिंह यादव ने यूपी विधानसभा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखकर अपनी सीट बदलने का निवेदन किया है।" इसके पीछे के कारण पूछे जाने पर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, "संभवतः शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ नहीं बैठना चाहते हैं।"

67 वर्षीय शिवपाल यादव फिलहाल ईटावा ज़िले की जसवंतनगर सीट से विधायक हैं। भतीजे अखिलेश यादव के साथ विवाद के बाद शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी बना ली थी। दोनों के बीच 2022 विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन भी हुआ था।

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच बीते कई दिनों से तनाव बढ़ने की अटकलें लगाई जा रही है। शिवपाल यादव ने इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद उन्हें ट्विटर पर फॉलो किया, जिससे उनकी बीजेपी से बढ़ती करीबी के संकेत मिले। नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बुलाई अखिलेश यादव की बैठक में न्योता न मिलने के बाद शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी की अगुवाई में हुई विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।