अखिलेश यादव बोले- ज्ञानवापी मस्जिद जैसे घटनाक्रम जान-बूझकर करती है भाजपा

in #wortheum2 years ago

20220517_210723.jpgउत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद और इस तरह के घटनाक्रम बीजेपी जानबूझकर करती है। आज़मगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे मामलों में या तो बीजेपी ख़ुद होती है या उनके अदृश्य मित्र होते हैं, क्योंकि बीजेपी बुनियादी सवालों का जवाब नहीं देना चाहती। अखिलेश यादव ने महंगाई का मु्द्दा उठाया और कहा कि हर चीज़ महंगी होती जा रही है।

उन्होंने कहा- जिस समय हम और आप इस बहस को देख रहे थे तब पता नहीं देश की कौन सी चीज़ बिक रही थी। जब कभी ऐसी चीज़ें दिखाई जाएँगी, याद रखना देश की कोई चीज़ बिक रही होगी। अखिलेश यादव ने कहा कि इन घटनाओं को दिखाकर वन नेशन वन उधोगपति की नीति पर बीजेपी काम कर रही है।

इन दिनों वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद का मामला सुर्ख़ियों में है। बनारस की एक अदालत ने पहले यहाँ सर्वे की अनुमति दी और फिर सर्वे के बाद अदालत ने ये कहा कि जहाँ 'शिवलिंग' मिला है। उसे सील कर दिया जाए। अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया है और इस मामले में सुनवाई अब 19 मई को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने भी शिवलिंग को सुरक्षित रखने की बात कही है, लेकिन साथ ही ये भी कहा है कि नमाज़ वहाँ बाधित नहीं होनी चाहिए।