नामांकन मेला आयोजित कर प्राथमिक विद्यालय ने लक्ष्य प्राप्त किया

in #education2 years ago

IMG-20220430-WA0132.jpgहरदोई। स्कूल चलो अभियान के तहत नामांकन लक्ष्य को हासिल करने के लिए बावन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय जोगीपुर में नामांकन मेला लगाया गया। मेले में पहुंचे एआरपी अभिषेक तिवारी ने नामांकन कराने पहुंचे बच्चों को बिस्कुट और टॉफी बांटी। गांव में स्कूल की टीम के साथ डोर-टू-डोर कैंपेन भी किया।

30 अप्रैल को नामांकन के अंतिम दिन प्राथमिक विद्यालय जोगीपुर में नामांकन मेला लगाया गया। बच्चों के अलावा उनके अभिभावकों के बीच शिक्षा के अधिकार को लेकर जागरूकता फैलाई गई। इसके अलावा गांव में जागरूकता रैली भी निकाली गई। एआरपी अभिषेक तिवारी ने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका तरन्नुम ख़ातून, शिक्षिका रेहाना नसरीन, अर्षिता सैनी, शिक्षामित्र प्रशान्त कुमार अवस्थी व राकेश कुमार वर्मा के साथ गांव में डोर-टू-डोर कैंपेन करते हुए उन्हें बच्चों को शिक्षित कर देश का होनहार नागरिक बनाने के लिए प्रेरित किया। नामांकन मेले में जुटे बच्चों के लिए खेल-खेल में पढ़ने और खेल-कूद कार्यक्रम आयोजित किए गए। विद्यालय की टीम ने कड़ी मेहनत करते हुए नामांकन लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके लिए एआरपी श्री तिवारी ने सराहना की है।

बावन बीईओ आईपी सिंह ने एआरपी अभिषेक तिवारी, गिरिजा शंकर सिंह व निरुपमा सिंह ने शत-प्रतिशत नामांकन के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन कर शिक्षा को ज़िंदगी का एक हिस्सा बताते हुए उसे हर हाल में हासिल करने के लिए लोगों को जागरूक किया। डोर-टू-डोर कैंपेन किए जाने से संविलियन विद्यालय ककरहिया ने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है।