आबकारी टीम की दबिश में भारी मात्रा में मिली कच्ची शराब, 08 मामले दर्ज

in #hardoi2 years ago

IMG-20220519-WA0238.jpgहरदोई। जिला आबकारी अधिकारी रविशंकर के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने जिले में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ प्रवर्तन अभियान चलाया, जिसके तहत भारी मात्रा में अवैध शराब व लहन बरामद हुआ तथा आबकारी अधिनियम के तहत सुसंगत धाराओं में आज मामले पंजीकृत किए गए।

सण्डीला तहसील के आबकारी निरीक्षक गिरीश कुमार ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर क्षेत्र के अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ क्षेत्रीय पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया गया। जिसमें कोतवाली शहर के ग्राम सधई बेहटा, थाना कछौना के ठाकुरगंज कंजरपुरवा, कछौना, बहकटवा, थाना मंझिला के ग्राम बिजगवा, एलिमपुर, थाना सांडी के ग्राम अन्टवा में आबकारी एवम संबंधित थाना पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा दबिश दी गई।

दबिश दौरान सघन तलाशी में लगभग 165 लीटर अवैध कच्ची शराब तथा लगभग 650 किलोग्राम लहन बरामद हुआ, शराब को कब्जे में लेकर लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में 08 अभियोग पंजीकृत किए गए।

आबकारी निरीक्षक सण्डीला गिरीश कुमार ने बताया अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है, अवैध शराब बनाकर बिक्री करने वाले किसी भी हालत में बख्से नहीं जाएंगे। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।