जिले में गुस्सैल हाथियों का आतंक लगातार जारी

in #dindori2 years ago

जिले में गुस्सैल हाथियों का आतंक लगातार जारी

1653997767703197-2.jpg

जिले में गुस्सैल हाथियों का आतंक लगातार जारी है, बीती रात ग्राम उदरी में एक हाथी ने मचाया कोहराम ग्राम उदरी के राजकुमार के घर को हाथी ने पूरा ध्वस्त कर सारा अनाज खा गया।ग्रामीणों ने बताया कि तीन हाथियों के झुण्ड में से दो हाथी अलग चले गये ओर एक हाथी अलग हो गया है,उसी एक हाथी ने उदारी ग्राम में कोहराम मचाया।

1653997780240830-0.jpg

ग्राम वासी भारी दहशत में है उनका कहना है की ना हम जंगल जा सकते ना ही बाहर निकल कर कोई कार्य कर सकते हैं जिससे हमारा जीवन पूरा अस्त-व्यस्त हो गया है पता नहीं इस संकट से हमें कब छुटकारा मिलेगा।
विगत कुछ दिनों पूर्व परीक्षेत्र शाहपुर से लगे हुये ग्रामों में इन गुस्सैल हाथियों की चहल कदमी देखी गई थी! वन विभाग शाहपुर एवं शाहपुर पुलिस की संयुक्त टीम लगातार इन हाथियों के झुंड पर नजर बनाए हुये थे,ताकि किसी भी प्रकार कि कोई अप्रिय घटना घटित ना हो सके! वन विभाग एवं पुलिस टीम के द्वारा लगातार इन हाथियों को जंगल की ओर भगाया जा रहा है, लेकिन इन हाथियों का झुंड बार-बार घनी बस्तियों की ओर घुसने का प्रयास कर रहे हैं, एवं जान माल को नुकसान पहुचा रहे हैं!

1653997695514832-6.jpg

वहीं कुछ दिनों पहले इन हाथियों का झुंड डिंडोरी से लगे हुये ग्राम मुड़की में देखे गए हैं, यहां पर भी वन विभाग डिण्डोरी एवं कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम इन हाथियों को हांक दाक कर जंगल की ओर चढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है! इन हाथियों का झुंड जिला प्रशासन के लिए दिन-ब-दिन चुनौती बनता जा रहा है ।