कनक आराधना भवन व जयमल जैन पोषधशाला में पर्युषण महापर्व बुधवार से, संवत्सरी 31 अगस्त को

in #wortheum2 years ago

20220819_173348.jpg
जैन धर्म के आठ दिवसीय पर्वाधिराज पर्युषण महापर्व की आराधना बुधवार शुरू होगी। आठ दिनों तक जैन समाज में धर्म कर्म के अनेक आयोजन होंगे। शहर के कनक आराधना भवन में बुधवार को महापर्व का आगाज होगा जिसमें अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद् के सदस्य कु. सोनल डूंगलवाल एवं कु. दिव्या बोथरा के द्वारा 24 से 31 अगस्त तक प्रयुर्षण महापर्व की आराधना कराई जाएगी।
संघ के प्रदीप डागा ने बताया कि कनक अराधना भवन में सुबह 9 बजे से 10 बजे तक प्रवचन होगें प्रयुर्षण महापर्व के इन आठ दिनों में कल्पसूत्र का वाचन, भगवान महावीर स्वामी का जन्म वाचन एवं पुरूषों- महिलाओं का शाम को प्रतिक्रमण आदि अनेक धार्मिक कार्यक्रम होगें। गौतम कोठारी ने कहा कि पर्वाधिराज पर्युषण महापर्व के अवसर पर जैन समाज के युवाओं के द्वारा कॉंच के मंदिर में आदिनाथ भगवान की भव्य आंगी रचना की जायेगी ओर बुधवार को रात्रि 8 बजे से श्री गौतम मंडल के द्वारा प्रभु भक्ति कराईं जायेगी। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त को संवत्सरी पर्व मनाया जाएगा।

महिला वर्ग का प्रतिक्रमण रावत स्मृति भवन में होगा

उधर जैन धर्म के आठ दिवसीय पर्वाधिराज पर्युषण की आराधना 24 अगस्त से जयमल जैन पौषधशाला में प्रारंभ होगी। जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में वरिष्ठ स्वाध्यायी अमृत कंवर भंडारी जोधपुर निवासी, शशिप्रभा भंडार जोधपुर निवासी व प्रेमलता ललवानी नागौर निवासी के सानिध्य में 24 से 31 अगस्त तक महापर्व की आराधना की जाएगी। पर्युषण आराधना के अंतर्गत घोड़ावतो की पोल स्थित रावत स्मृति भवन में सुबह 6.25 बजे प्रार्थना होगी। आचार्य जयमल जैन मार्ग स्थित जयमल जैन पौषधशाला में सुबह 9 से 10:30 बजे तक अंतगड़ सूत्र का वांचन एवं प्रवचन होगा। दोपहर 2 से 3 बजे तक पौषधशाला में कल्प सूत्र का वांचन किया जाएगा। सूर्यास्त पश्चात पुरुष वर्ग का प्रतिक्रमण पौषधशाला में एवं महिला वर्ग का प्रतिक्रमण रावत स्मृति भवन में होगा। संघ मंत्री हरकचंद ललवानी ने बताया कि 31 अगस्त को संवत्सरी मनाई जाएगी। संघ द्वारा ज्यादा से ज्यादा धर्म-आराधना करने का आह्वान किया गया।