जनपद पंचायत बीजाडांडी की ग्राम पंचायत जमुनिया पोषक गांव जामुनटोला ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग

in #no-road2 years ago

768-512-14278874-232-14278874-1643109568967.jpg

जामुनटोला में नहीं सड़क, ग्रामीणों की समस्या

जनपद पंचायत बीजाडांडी की ग्राम पंचायत जमुनिया पोषक गांव जामुनटोला में विकास कार्य नहीं हो रहे है। यहां की करीब एक सैकड़ा जनजाति आबादी अभी भी सड़क, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओ के लिए मोहताज है। ग्रामीणों का कहना है कि हाइवे से गांव तक सिर्फ आठ सौ मीटर की सड़क आज तक नहीं बन सकी। जनप्रतिनिधि का कोई ध्यान नहीं है। मांग पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। बताया गया है कि ग्राम पंचायत जमुनिया का वार्ड क्रमांक छह जामुनटोला के ग्रामीणों को सड़क नहीं होने से कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव तक पहुंचने के लिए ग्रामीण खेत की मेढ़ से आना जाना करते है । जिससे मेढ़ पगडंडी बन गई हैं। आमजनो में ग्रामीणो का काम चल जाता है लेकिन बारिश के दिनो में गांव पहुंचना मुश्किल होता है।

इतना ही नहीं गांव में कोई बीमार होने पर इमरजेंसी वाहन गांव तक भी नहीं पहुंच पाते है। यह समस्या कई वर्षो से चली आ रही है। ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग भी कर रहे है लेकिन उनकी कोई सुनवाई हो रही है। ग्रामीणो का कहना है कि गांव में विकास कार्य नहीं हुए सड़क नहीं बनाई जा रही है। बैगा जनजाति बाहुल्य जामुनटोला में सौ-दो सौ मीटर की सीसी सड़क बना दी गई लेकिन हाइवे से गांव की करीब सात सौ से आठ सौ मीटर का मार्ग नहीं बनाया जा रहा है।

यह मार्ग बारिश के दिनो में ग्रामीणों की मुश्किलें भरा है। स्कूली बच्चो और ग्रामीणों को रात के समय परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां गांव में भी कोई आयोजन के लिए साम्रगी या फिर पीएम आवास के मटेरियल पहुंचाना आसान नहीं है। ग्रामीणो लंबे समय से गांव से लेकर हाइवे तक सड़क निर्माण की मांग कर रहे है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यहां क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियो और जनपद व जिप सदस्यों के द्वारा भी विकास कार्यों के लिए कोई प्रयास नहीं किया है।