कासगंज- पुलिस ने डबल मर्डर का किया सनसनीखेज खुलासा , दो हत्यारोपी गिरफ्तार।

in #kasganj2 years ago

कासगंज- शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य की तीन वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में पटियाली, सुन्नगढी पुलिस व सर्विलांस टीम के हत्थे चढ़े 25 हजार के ईनामी समेत दो आरोपियों ने एक और महिला सदस्य के साथ दरिंदगी कर हत्या का खुलासा किया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने महिला सदस्य के कंकाल को बरामद किया है। मृतका के परिजनों से संपर्क कर उसकी डीएनए सेंपल एकत्रित कराते हुए मिलान कार्रवाई शुरु कर दी है।

एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि 29 मार्च 2019 की रात्रि में जनपद के थाना पटियाली क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बीनपुर में एक महेश पुत्र राजेश्वर निवासी सुल्तानपुर थाना मूसाझाग जनपद बदायूं नाम के व्यक्ति की उसके साथियों डा. नरवेश ने घोंट के हत्या कर दी गई थी। शव को पटियाली क्षेत्र के अलीगंज पटियाली रोड पर सडक के किनारे फेंक दिया था। इस मामले में मृतक के भाई ओमेन्द्र की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। जांच में पता चला कि मृतक महेश अपने साथियों डा. नरवेश, पूजा, वीनेश, अशोक श्रीवास्तव व धनवीर के साथ मिलकर लोगों के साथ शादी का झांसा देकर ठगी करता था। आपसी झगडे में महेश की हत्या डा. नरवेश, अशोक श्रीवास्तव, महिला सदस्य व धनवीर ने नशीला पदार्थ पिलाकर गला घोटकर कर दी। घटना में नामजद धनवीर, अशोक श्रीवास्तव जेल भेजे गए, जो कि वर्तमान में जमान पर हैं। डा. नरवेश पुत्र कृपाल सिंह निवासी ग्राम मईबूचल थाना अलाहपुर बदायूं व महिला सदस्य की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पहले 15 हजार फिर 25 हजार का ईनाम घोषित किया। गिरफ्तारी को सीओ पटियाली आरके तिवारी, सीओ दीप कुमार पन्त के नेतृत्व में एसओजी, सर्विलांस की टीमों को लगाया। टीम गिरफ्तारी को उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंची। यहां से आरोपी भागकर बदायूं आ गया। गत 18 मई को हत्यारोपी डा. नरवेश को जनपद बदायूं के छोटे शरीफ दरगाह के पास लालपुल से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में डा. नरवेश ने महेश की हत्या का कुबूल की। दूसरे ईनामी महिला साथी के बारे में घटना छिपाई। कडाई से पूछताछ करने पर बताया कि महिला साथी ने महेश की हत्या का विरोध किया था, घटना के विषय में पुलिस को बताने की धमकी दी थी, इसी बात पर नाराज होकर डा. नरवेश ने अपने अन्य साथी धनवीर, अशोक श्रीवास्तव व वीनेश के साथ मिलकर महिला सदस्य के साथ बारी बारी से दुष्कर्म किया और उसी के दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके शव को ग्राम खिजरपुर थाना सुन्नगढी में बालू उठान वाले स्थान पर गढ्ढा खोदकर दबा दिया। इसके बाद पुलिस ने खिजरपुर से धनवीर को हिरासत में लिया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में खिजरपुर से मृतका के शव का कंकाल बरामद कर लिया। एसपी ने बताया कि बरामद शव के कंकाल की पहचान के लिए डीएनए सैंपल एकत्रित कराते हुए मृतका के परिवारीजनों से डीएनए मिलान की कार्यवाही की जाएगी।

IMG-20220520-WA0005.jpg
गिरफ्तार करने वाली टीम में यह रहे शामिल
कासगंज। महेश व पूजा के हत्यारोपियों की गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी इंस्पेटक्टर छोटे लाल, इंस्पेक्टर सुन्नगढी जैनुल हसन, इंस्पेक्टर पटियाली जीपी सिंह, सर्विलांस प्रभारी एसआई मुकेश कुमार व उनके हमराह शामिल रहे।