कासगंज- यूपी राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण।

in #kasganj2 years ago

IMG-20220602-WA0057.jpg
कासगंज: मा0 अध्यक्ष (राज्यमंत्री स्तर) उ0प्र0 राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग डा0 देवेन्द्र शर्मा ने कासगंज पहुंच कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अशोक नगर कासगंज तथा मामों स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय एवं चिकित्सालय परिसर मंे पीड़ित महिलाओं की सहायता के लिये बनाये गये वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया। तत्पश्चात पवसरा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को चैक किया और केन्द्र पर छोटे छोटे बच्चों का अन्न प्राशन कराया।
अध्यक्ष जी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अशोक नगर का निरीक्षण करते हुये कहा कि परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। सभी चिकित्सक निर्धारित ड्रेस में अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहकर मरीजों का समय से उपचार करें। संयुक्त जिला चिकित्सालय में कोरोना की लहर से बच्चों को सुरक्षित रखने एवं उनके समुचित उपचार के लिये बनाये गये पीकू वार्ड का निरीक्षण करते हुये कोविड-19 से प्रभावित बच्चों एवं उनके परिवारों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करते हुये कहा कि सभी को कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज शीघ्र लगवाई जायें। एनआरसी में 07 बच्चे भर्ती पाये गये। चिकित्सक को निर्देश दिये कि इनका अच्छे ढंग से समय से उपचार किया जाये। जिला चिकित्सालय में महिला व पुरूष वार्डों एवं विभिन्न कक्षों का निरीक्षण करते हुये मरीजों एवं तैनात कर्मियों से आवश्यक पूंछताछ की। चिकित्सालय में दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सकों की तैनाती, उपचार व्यवस्था आदि के सम्बंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुये कहा वाटर कूलर की टोंटी ठीक कराने और साफ सफाई व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये।
वन स्टाप सेंटर में पीड़ित महिलाओं के संरक्षण एवं उनकी काउंसिलिंग व कानूनी सहायता आदि की व्यवस्थाओं को मौके पर देखने के दौरान कहा कि घरेलू हिंसा के मामलों में महिलाओं को समझा बुझा कर उन्हंे अपने घर भेजने का प्रयास करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाध्यक्ष भाजपा केपी सिंह सोलंकी, सीओ कासगंज, महिला थाना प्रभारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी ओमप्रकाश सिंह यादव तथा अन्य सम्बंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।IMG-20220602-WA0092.jpg