राज्यसभा चुनाव में कॉन्ग्रेस की हार की जांच करें केंद्रीय नेतृत्व

in #congress2 years ago

Screenshot_2022-06-11-19-55-34-23_92460851df6f172a4592fca41cc2d2e6__01.jpg

रोहतक। हरियाणा के पूर्व मंत्री सुभाष बतरा व पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में राज्यसभा के चुनाव में पार्टी प्रत्याशी अजय माकन की हार की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को गहन जाँच करवानी चाहिए और दोषी नेताओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के शीर्ष-नेतृत्व से इस संदर्भ में मिलने का भी समय मांगा है ताकि पार्टी में इस समय जो कुछ हो रहा है उससे पार्टी आलाकमान को अवगत करवाया जा सके।

दोनो मंत्रियों ने कहा कि राज्यसभा के इस चुनाव में सत्ताधारी गठबंधन सरकार ने धींगा मस्ती और जोर जबरदस्ती से चुनाव जीता है। सत्ताधारी जजपा-भाजपा गठबंधन सरकार ने राज्य सभा चुनाव में कांग्रेसी विधायकों को अनेकों तरह के लालच देकर वोट लेने का प्रयास किया है। प्रजातंत्र में इस प्रकार की ओच्छी राजनीति सत्ताधारी पार्टी को नहीं करनी चाहिए। सबका साथ सबके विकास का नारा देनी वाली सत्ताधारी भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने राज्यसभा का चुनाव जीतने के लिए सारे हथकण्डे अपनाकर राज्यसभा का चुनाव जीता जो कि प्रजातंत्र में बिल्कुल गलत हैं।
हम कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह करते है कि वह हरियाणा कांग्रेस की तरफ विशेष ध्यान देकर पार्टी में अनुशासन कायम करें और इस हार में चाहे कांग्रेस पार्टी का कितना ही बड़ा नेता दोषी कानों को उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।