LIVE UPDATES: अग्निपथ स्कीम पर शहर-शहर संग्राम, ट्रेनों में आग, योगी बोले- बहकावे में न आएं

in #new2 years ago

Protest against Agneepath Scheme: सेना में भर्ती के लिए सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ स्कीम का तीव्र विरोध देश के राज्यों में शुरू हो गया है। मंगलवार को इस स्कीम का ऐलान किया गया था और बुधवार सुबह ही बिहार के कई जिलों में छात्रों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। यही नहीं गुरुवार को एक बार फिर से मुंगेर, कैमूर, सहरसा, छपरा समेत कई जिलों में छात्र विरोध के लिए उतरे हैं।

कैमूर में छात्रों ने इंटरसिटी एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया तो कई जगहों पर सड़क जाम कर टायरों में आग लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली-जयपुर हाईवे को भी छात्रों ने राजस्थान में जाम कर दिया है। यूपी के बरेली में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। बिहार से शुरू इस आंदोलन की आग देश के अलग-अलग राज्यों में फैल रही है। आइए जानते हैं, अग्निपथ स्कीम के विरोध में कहां-कहां उतरे हैं अभ्यर्थी और क्या हैं हालात...

Thu, 16 Jun 2022 04:47 PM
Agneepath Protest LIVE: गुस्साए छात्र बोले- सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी के दलदल में धकेला
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के विभिन्न हिस्सों में लगातार दूसरे दिन भी युवाओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है। बुलंदशहर में सड़क पर उतरे आक्रोशित छात्रों ने कहा कि सरकार ने अग्निपथ योजना के जरिए युवाओं के बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया। उन्होंने कहा कि हम सरकार की ये तानाशाही नहीं सहेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 04:24 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपथ आंदोलन पर बिहार के डिप्टी सीएम की अपील
अग्निपथ स्कीम के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, " हमारे युवा यह मत सोचें कि योजना ठीक है या नहीं। इसमें शामिल होने के लिए राज्य और केंद्र दोनों गंभीर हैं। मैं उनसे (प्रदर्शनकारियों) विरोध वापस लेने और योजना के सकारात्मक पहलुओं को समझने की कोशिश करने का अनुरोध करता हूं।"Thu, 16 Jun 2022 04:21 PM
Agneepath Protest LIVE: पलवल में युवा प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प
हरियाणा के पलवल में डीसी ऑफिस के पास युवा प्रदर्शकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में फायरिंग करनी पड़ी। घटना का वीडियो सामने आया है। देखें- adnipath_protest_live_news_1655375433.webp
Thu, 16 Jun 2022 04:14 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपरीक्षा नहीं यह 'मौका' है, सरकार ने फायदे गिनाए
केंद्र सरकार की सेना में भर्ती की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देशभर में आक्रोश देखा जा रहा है। बिहार से हरियाणा तक आंदोलन हिंसक होता जा रहा है। युवाओं को समझाने के लिए अब सरकार ने अनौपचारिक रूप से एक फैक्ट शीट जारी की है। इसका टाइटल है, ' अग्निपथ, मिथक बनाम तथ्य।' इस शीट के जरिए सरकार ने अपना पक्ष रखने की कोशिश की है। योजना को लेकर जो सवाल उठाए जा र हे हैं उनके जवाब इसमें दिए गए हैं।
Thu, 16 Jun 2022 04:12 PM
Agneepath Protest LIVE: बिहार में 22 ट्रेन रद्द, पांच का समय बदला
केंद्र सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ योजना स्कीम के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। बिहार की बात करें तो यहां 22 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं वहीं, 29 ट्रेनों पर इसका सीधा असर हुआ है। जबकि पांच ट्रेनों का समय बदला गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 04:05 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपथ आंदोलन के बीच नीतीश कुमार के मंत्री ने भी उठाया सवाल
बिहार के कई जिलों में नरेंद्र मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे उग्र विरोध प्रदर्शन के बीच नीतीश कुमार सरकार में मंत्री विजेंद्र यादव ने भी सवाल उठाया है। जेडीयू के सीनियर नेता ने कहा कि भारत सरकार को इस बात पर विचार करना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 03:39 PM
Agneepath Protest LIVE: राजस्थान के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन, अभी कोई अप्रिय घटना नहीं
अल्पकालिक अवधि के लिए संविदा नियुक्ति के आधार पर सेनाओं में युवाओं की भर्ती की केंद्र सरकार की नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ राजस्थान के अनेक हिस्सों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि प्रदर्शन के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की अभी तक कोई खबर नहीं है।

कभी केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के कार्यकर्ता भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। पार्टी ने ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन की घोषणा की थी।

Thu, 16 Jun 2022 03:35 PM
Agneepath Protest LIVE: फौज पर राजनीति के बजाए केवल राष्ट्रनीति होनी चाहिए- दीपेंद्र हुड्डा
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मोदी सरकार पर फौज को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सेनाओं में भर्ती की अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लेने की मांग की है। अग्निपथ योजना के कुछ राज्यों में युवाओं द्वारा विरोध किए जाने के बीच हुड्डा ने कहा कि फ़ौज पर राजनीति के बजाए केवल राष्ट्रनीति होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा,“अग्निपथ सैन्यभर्ती योजना चारों ओर दुश्मनों से घिरे देश की सुरक्षा के लिए और भर्ती के लिए प्रयासरत करोड़ों युवाओं के भविष्य लिए घातक है। ये इन युवाओं की राष्ट्रसेवा के प्रति संकल्प का अपमान है। इन युवाओं के भविष्य एवं आत्मसम्मान को संरक्षण ना दे सके ऐसी योजना सरकार वापिस ले।”

Thu, 16 Jun 2022 03:29 PM
Agneepath Protest LIVE: सीएम योगी की युवाओं से अपील
अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देशभर में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने युवाओं से किसी के बहकावे में न आने की अपील की। सीएम ने एक ट्वीट में लिखा, "युवा साथियो,अग्निपथ योजना आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं। माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे 'अग्निवीर' राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।"

Thu, 16 Jun 2022 03:06 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपथ स्कीम से युवाओं के लिए खुलेंगे कई विकल्प, सरकार ने समझाया
केंद्र की नई घोषित भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध के बीच सरकार ने गुरुवार को कहा कि इस योजना का भविष्य, जो प्रदर्शनकारी सोच रहे हैं, उसके विपरीत असुरक्षित नहीं है। अग्निवीरों के लिए कई रास्ते खुलेंगे और भविष्य में वे उद्यमी बनना चुन सकते हैं, आगे की पढ़ाई कर सकते हैं और नौकरी का विकल्प चुन सकते हैं। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि योजना शुरू करने से पहले पिछले दो वर्षों से सशस्त्र बलों के अधिकारियों के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया गया था जिसमें कई पूर्व सैन्य अधिकारियों ने इस योजना का समर्थन किया है।

Thu, 16 Jun 2022 02:57 PM
Agneepath Protest LIVE: वाराणसी आने से रोकी गई गोंदिया और लिच्छवी एक्सप्रेस
सेना में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के विरोध में बिहार में हो रहे उग्र प्रदर्शन के बीच कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। इसमें वाराणसी होकर जाने वाली 2 ट्रेनें एहतियात के तौर पर रोक दी गई है। बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस छपरा स्टेशन पर और दिल्ली जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को भटनी स्टेशन पर रोक कर रखा गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 02:55 PM
Agneepath Protest LIVE: नवादा में भाजपा जिला कार्यालय में आगजनी
बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। आर्मी भर्ती के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को नवादा में बीजेपी के जिला कार्यालय में तोड़फोड़ कर आगजनी कर दी। कार्यालय की इमारत धूं-धूंकर जल उठी। वारिसलीगंज से बीजेपी विधायक अरुणा देवी के काफिले पर भी हमला किया गया। उग्र युवाओं ने महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 02:50 PM
Agneepath Protest LIVE: MP पहुंची 'अग्निपथ' की आग, तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज
सेना में शॉर्ट टर्म भर्ती को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार की नई योजना 'अग्निपथ' को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में इसके खिलाफ प्रदर्शन किया गया। ग्वालियर में प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर यातायात बाधित किया। ग्वालियर में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने गोला का मंदिर पर चक्काजाम किया और टायरों को आग लगाई। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने केन्द्र सरकार ने अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग की। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के कई अधिकारी पहुंचे और समझाइश दी। वहीं बिड़ला नगर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने कुर्सी और अन्य सामान उखाड़ कर पटरियों पर फेंक दिया, जिसके बाद रेल यातायात बाधित हो गया।
Thu, 16 Jun 2022 02:48 PM
Agneepath Protest LIVE: बिहार के 8 जिलों में फैली प्रदर्शन की आग
अग्निपथ स्कीम को लेकर देशभर में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी मिली है कि सरकार के इस फैसले के खिलाफ बिहार के कम से कम आठ जिलों- जहानाबाद, बक्सर, मुजफ्फराबाद, आरा, छपरा, मुंगेर, नवादा और कैमूर से अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली है। वहीं, राजस्थान, हरियाणा, यूपी, मध्य प्रदेश और दिल्ली में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

Thu, 16 Jun 2022 02:47 PM
अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं के समर्थन में उतरे अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर तरफ़ विरोध हो रहा है। युवा बहुत नाराज़ हैं, उनकी मांग एकदम सही है। सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं, उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से अपील है कि युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी ज़िंदगी देश सेवा करने का मौक़ा दिया जाए। पिछले दो साल सेना में भर्तियाँ ना होने की वजह से जिनकी आयु निकल गई है, उन्हें भी मौका दिया जाए।

Thu, 16 Jun 2022 02:45 PM
Agneepath Protest LIVE: योगी आदित्यनाथ ने की अपील, बहकावे में आने से बचें युवा
सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ का विरोध बिहार से यूपी भी पहुंच गया है। गुरुवार को यूपी के कई जिलों में युवाओं ने प्रदर्शन किया। कुछ स्थानों पर पुलिस से झड़प भी हुई। सीएम योगी ने आंदोलित युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। सीएम योगी ने कहा कि अग्निपथ योजना आपके भविष्य को नया आयाम देगी आप किसी बहकावे में न आएं।

Thu, 16 Jun 2022 02:24 PM
Agneepath Protest LIVE: राहुल गांधी की पीएम मोदी से अपील, छात्रों के संयम की न लो अग्निपरीक्षा
अग्निपथ स्कीम के विरोध में देश भर में छिड़े आंदोलन के बीच राहुल गांधी ने भी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि न कोई रैंक, न कोई पेंशन। बीते दो सालों से कोई भर्ती भी नहीं हुई है। न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य है, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान। देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे 'अग्निपथ' पर चला कर इनके संयम की 'अग्निपरीक्षा' मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी।

Thu, 16 Jun 2022 02:18 PM
Agneepath Protest LIVE: रांची में अग्निपथ योजना का युवाओं ने किया विरोध, एक घंटे मेन रोड जाम
सेना में अग्निपथ योजना के तहत संविदा पर चार साल की नौकरी का गुरुवार को रांची में युवाओं ने जमकर विरोध किया। मेन रोड स्थित सैनिकभर्ती कार्यालय के पास बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रदर्शन किया और करीब एक घंटे तक में रोड जाम रखा। डीएसपी जीतवाहन उरांव और चुटिया थाना की टीम ने काफी देर युवाओं को समझाया, इसके बाद युवा वहां से हटे। मेन रोड से निकलकर युवा रांची रेलवे स्टेशन के पास जमा हुए। सभी रेलवे पटरी जाम करना चाहते थे, लेकिन यहां पुलिस ने उन्हें समझा कर मामला शांत करा दिया।

Thu, 16 Jun 2022 02:17 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपथ स्कीम के विरोध में जोधपुर कलेक्ट्रेट को घेरा, सीकर में तोड़फोड़
राजस्थान में सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। जयपुर के बाद जोधपुर, सीकर, अलवर और अजमेर मे विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। जोधपुर में युवक जबरन कलेक्ट्रेट में घुस गए। सीकर जिले में युवाओं ने तोड़फोड़ की है। वहीं अजमेर में आरएलपी के विरोध प्रदर्शन की खबर है। अलवर जिले में युवक स्कीम के विरोध में सड़क पर उतर आए है। जोधपुर मे कलेक्ट्रेट परिसर पूरी तरह छावनी बन गया है। जोधपुर में युवक रातानाड़ा से होते हुए नई सड़क चौराहे पर पहुंचे। वहां पर युवकों ने नारेबाजी की। सीकर जिले में भी आरएलपी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। मोदी सरकार के खिलाफ युवाओं ने नारेबाजी की। युवाओं का कहना है कि हम इसे बर्दास्त नहीं करेंगे। सीकर जिले में रैली में युवाओं ने हाथों में डंडे ले रखे थे। युवाओं का कहना था कि हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 02:06 PM
Agneepath Protest LIVE: मध्य प्रदेश में भी आंदोलन तेज, ग्वालियर के एक रेलवे स्टेशन में लगाई आग
अग्निपथ भर्ती स्कीम के खिलाफ मध्य प्रदेश में भी आंदोलन तेज है। ग्वालियर के बिल्ला नगर रेलवे स्टेशन पर कुछ प्रदर्शनकारियों की ओर से आग लगाने की बात सामने आई है। पुलिस प्रशासन ने आंसू गैस के गोले दागे हैं और लाठीचार्ज किया है। इसके अलावा ग्वालियर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर भी बड़ी संख्या में आंदोलनकारी पहुंचे हैं। फिलहाल बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है और वे युवाओं को मनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि किसी भी तरह की हिंसा को टाला जा सके।

Thu, 16 Jun 2022 02:03 PM
ग्वालियर में प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटा प्रशासन
ग्वालियर में युवाओं की भीड़ गोला का मंदिर चौराहे पर जमा हो गई, जिसके बाद शुरू हुआ उत्पात। चारों तरफ का ट्रैफिक थम गया। पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर युवाओं से बात की कोशिश कर रहे हैं। और साथ ही पुलिस हंगामा शांत करने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

Thu, 16 Jun 2022 02:01 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपथ स्कीम पर विचार करे केंद्र सरकार, नीतीश के मंत्री ने भी उठाया सवाल
बिहार सरकार के मंत्री बिजेंद्र यादव ने भी अग्निपथ स्कीम के विरोध में चल रहे आंदोलन पर टिप्पणी की है। जेडीयू के नेता ने कहा कि केंद्र सरकार को इस पर विचार करना चाहिए। छात्रों के विरोध पर बोले कि इसमें तो बिहार सरकार का कोई रोल ही नहीं है।

Thu, 16 Jun 2022 02:01 PM
रांची में अग्निपथ योजना के विरोध में एक घंटे मेन रोड जाम
सेना में अग्निपथ योजना के तहत संविदा पर चार साल की नौकरी का गुरुवार को रांची में युवाओं ने जमकर विरोध किया। मेन रोड स्थित सैनिकभर्ती कार्यालय के पास बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रदर्शन किया और करीब एक घंटे तक में रोड जाम रखा। डीएसपी जीतवाहन उरांव और चुटिया थाना की टीम ने काफी देर युवाओं को समझाया, इसके बाद युवा वहां से हटे। मेन रोड से निकलकर युवा रांची रेलवे स्टेशन के पास जमा हुए। सभी रेलवे पटरी जाम करना चाहते थे, लेकिन यहां पुलिस ने उन्हें समझा कर मामला शांत करा दिया।

Thu, 16 Jun 2022 01:57 PM
Agneepath Protest LIVE: हिमाचल के कांगड़ा में भी सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में भी सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में प्रदर्शन किया है।

Thu, 16 Jun 2022 01:56 PM
भागलपुर में खड़ी हैं ट्रेनें, विक्रमशिला एक्स्प्रेस अब तक नहीं हुई रवाना
अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन का असर ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा है। बिहार के भागलपुर में प्रदर्शनकारियों नेकई जगह पर रेल पटरी का पैंडू क्लिप खोल दिया है। जब तक ट्रैक फिट नहीं दिया जाएगा,ट्रेन सेवा शुरू नहीं हो सकेगी। नाथनगर स्टेशन पर बीते एक घंटे से गरीब रथ रुकी हुई है। विक्रमशिला एक्सप्रेस भी निर्धारित समय पर भागलपुर से रवाना नहीं हो सकी। 11.50 समय है। अबतक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है। मालदा किऊल इंटरसिटी भी भागलपुर स्टेशन पर खड़ी है।

Thu, 16 Jun 2022 01:51 PM
Agneepath Protest LIVE: हरियाणा तक पहुंचा विरोध प्रदर्शन, दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम
सेना में चार साल सेवा के लिए आई अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार से शुरू हुए आंदोलन की लपटें हरियाणा तक पहुंच गई हैं। गुरुग्राम और पलवल में भी युवा बवाल कर रहे हैं। पलवल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव किया और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी है। डीसी कार्यालय में भी तोड़फोड़ लगा दी गई। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की भी सूचना है। उधर, गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे को पूरी तरह जाम कर दिया गया है। दोनों ही जगहों पर बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मी हालात को काबू करने में जुटे हुए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Thu, 16 Jun 2022 01:01 PM
Agneepath Protest LIVE: अग्निपथ के खिलाफ कटिहार पूर्णिया नेशनल हाईवे सड़क को छात्रों ने किया जाम
छात्रों ने कटिहार पूर्णिया सड़क मार्ग को जाम कर दिया है। छात्र काफी आक्रोशित हैं और केंद्र सरकार से अग्निपथ जैसे नियमों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।छात्रों ने कहा कि 2 साल से वह लोग मेडिकल पास है लेकिन परीक्षा नहीं ली जा रही है। जब कटिहार पहुंचकर अधिकारी से बातचीत करते हैं तो कहा जाता है कि परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। परीक्षा कब होगी इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। इसी बात से छात्र आक्रोशित हैं। सड़क जाम की सूचना पर मुफस्सिल थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार सीओ सोनू भगत के साथ-साथ कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास में जुटे हैं।

Thu, 16 Jun 2022 12:59 PM
Agneepath Protest LIVE: आंदोलन के चलते भागलपुर में थमे ट्रेनों के पहिये
अभ्यर्थियों के आंदोलन के चलते विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर से आनंद विहार के लिए समय पर रवाना नहीं हो सकी। रवाना होने का समय 11.50 बजे है। अब तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है। मालदा-किऊल इंटरसिटी भी भागलपुर स्टेशन पर खड़ी है। गरीब रथ को नाथनगर स्टेशन पर रोक दिया गया है। आक्रोशित छात्रों ने कई जगह पर रेल पटरी का पैंडू क्लिप खोल दिया है। जब तक ट्रैक फिट नहीं होगा, ट्रेन सेवा शुरू नहीं हो सकेगी।

Thu, 16 Jun 2022 12:58 PM
Agneepath Protest LIVE: बिहार के मधुबनी में भी अग्निपथ के विरोध में उतरे अभ्यर्थी
सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकारी की अग्निपथ योजना के खिलाफ गुरुवार को मधुबनी में जमकर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। इस दौरान युवकों ने थाना चौक पर आगजनी कर प्रदर्शन किया। युवकों को रोकने के लिए एहतियातन पुलिस ने सड़क पर बैरिकेडिंग की है। छात्रों की संख्या बढ़ते देख थाना चौक पर पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है। पुलिस का दावा है कि छात्र प्रदर्शन कर रहें हैं लेकिन व्यवस्था नियंत्रण में है। हालांकी छात्रों ने इस दौरान मधुबनी-दरभंगा रोड को जाम कर दिया है।

Thu, 16 Jun 2022 12:55 PM
Agneepath Protest LIVE: बिहार के भभुआ रोड स्टेशन पर पुलिस पर भारी पथराव
बिहार के कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर छात्रों ने भारी पथराव किया है। पुलिस वालों की ओर से सख्ती किए जाने की कोशिश पर छात्र भड़क गए और पथराव कर दिया।

Thu, 16 Jun 2022 12:25 PM
Agneepath Protest LIVE: बरेली में शहर के मेन चौक को युवाओं ने किया जाम
सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई योजना 'अग्निपथ' के खिलाफ यूपी के बरेली में प्रदर्शन हो रहा है। बड़ी संख्‍या में युवा सड़कों पर उतरे हैं। उन्‍होंने चौकी चौराहा पर जाम लगा दिया है। गुरुवार सुबह 11 बजे के करीब चौकी चौराहा पहुंचे युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। वे सेना में सेवा की अवधि 4 साल किए जाने के खिलाफ आंदोलित हैं। उनका कहना है कि इस योजना से न उन्‍हें फायदा होगा न देश को। चार साल की सीमित अवधि में वे अपना अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। इस अवधि के बाद बिना पेंशन और सेवानिवृति के अन्‍य लाभों के वे एक बार फिर बेरोजगार हो जाएंगे।

Thu, 16 Jun 2022 12:21 PM
Agneepath Protest LIVE: उत्तराखंड में भी अग्निपथ भर्ती स्कीम के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन
अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ प्रदर्शन उत्तराखंड में भी शुरू हो गया है। चंपावत समेत कई जिलों में अभ्यर्थी सड़कों पर उतर आए हैं। इसके चलते रास्ते जाम हो गए हैं।

Thu, 16 Jun 2022 12:12 PM
Agneepath Protest LIVE: वरुण गांधी ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, तेज हो सकता है आंदोलन
सेना में भर्ती के लिए लॉन्च की गई अग्निपथ स्कीम पर आगे बढ़ना सरकार के लिए भी 'अग्निपथ' साबित हो सकता है। बिहार से लेकर राजस्थान तक में युवा सड़कों पर उतर आए हैं और इस स्कीम का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा विपक्षी दलों, कैप्टन अमरिंदर सिंह और वरुण गांधी जैसे नेताओं ने भी इस योजना पर सवाल खड़े किए हैं। बिहार में लगातार दूसरे दिन इस स्कीम के खिलाफ आंदोलन हो रहा है। मुंगेर, सहरसा, छपरा और मुजफ्फरपुर जैसे जिलों में युवा सड़कों पर उतर आए हैं। कहीं रेल की पटरियों पर बैठे हुए हैं तो कहीं टायरों में आग लगाकर प्रदर्शन किया जा रहा है। वरुण गांधी ने इस स्कीम को लेकर सरकार का पक्ष साफ करने की मांग करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

Thu, 16 Jun 2022 12:06 PM
Agneepath Protest LIVE: बरेली में भी विरोध करने उतरे अभ्यर्थी, मौके पर पहुंची दो थानों की पुलिस
अग्निपथ स्कीम का विरोध बिहार से होते हुए यूपी तक आ पहुंचा है। बरेली शहर के चौकी चौराहा में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं और चौराहे को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। चौकी चौराहा जाम होने की वजह से आसपास लगी लंबी लाइनें हैं। कोतवाली समेत दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Thu, 16 Jun 2022 12:05 PM
Agneepath Protest LIVE: राजस्थान में भी गुस्साए अभ्यर्थी, दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम
राजस्थान में भी छात्र अग्निपथ स्कीम के विरोध में उतर आए हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया है। कल अजमेर में भी सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने हाईवे जाम कर दिया था।

Thu, 16 Jun 2022 12:02 PM
Agneepath Protest LIVE: बिहार में हिंसक हुआ 'अग्निपथ' आंदोलन, ट्रेनों में आग, बस में तोड़फोड़
बिहार में सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया। कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंटरसिटी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म 4 पर तोड़फोड़ की। यहां स्टेशन की दुकानों से सामान भी लूट लिए गए। छपरा में रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी एक ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया गया। शहर के कई जगहों पर बसों और बाजारों में तोड़फोड़ की खबर है।