पंजाब में मुख्तार अंसारी की संपत्तियों का रिकॉर्ड खंगालेगी ED

in #panjab2 years ago

Panjab news:-पंजाब में एक बार फिर उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पंजाब में मुख्तार की संपत्तियों का रिकॉर्ड खंगालने की तैयारी कर रहा है। राज्य में कई सफेदपोशों के साथ मुख्तार अपने साले शहजाद के जरिये रियल एस्टेट कारोबार कर रहा है। यूपी में अंसारी के गुरुवार को 11 ठिकानों पर छापों के बाद पंजाब में भी हलचल तेज हो गई है।

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी और उसके सहयोगियों के यहां मनी लांड्रिंग के एक मामले में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ, गाजीपुर, मऊ और दिल्ली में ठिकानों पर ईडी ने छापे मारे। सूत्रों के अनुसार गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में अंसारी के परिवार के घर, लखनऊ के डालीबाग इलाके में अफजल की संपत्ति के अलावा, हुसैनगंज में मुख्तार के सहयोगियों के स्वामित्व वाली एक इमारत की तलाशी ली गई।
mukhtar-ansari_1521633327.jpeg
मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी के छापे 2021 में प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दर्ज एक मामले के सिलसिले में मारे गए। अब ईडी यूपी के बाद पंजाब में मुख्तार के रियल एस्टेट कारोबार में लगे पैसे और उसकी संपत्तियों के रिकॉर्ड खंगालने जा रही है। पंजाब में ईडी के सूत्रों के अनुसार तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जल्द ही सूबे में मुख्तार से जुड़े लोगों के घरों पर छापे और पूछताछ की जाएगी।

साला शहजाद देखता है कारोबार
पंजाब में अंसारी के रियल एस्टेट के कारोबार की देखरेख साला शहजाद कर रहा है। शहजाद उत्तर प्रदेश पुलिस को कई मामले में वांछित है। इस कारोबार में शहजाद की मदद पंजाब का एक नामी गैंगस्टर कर रहा है। इस कार्य में शहजाद के साथ कुछ सफेदपोश भी शामिल हैं।

पंजाब में इसलिए किया निवेश
पंजाब में रियल एस्टेट में अंसारी का पैसा लगाने की एक वजह यह भी है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार उसके कारोबार को अब तक बहुत नुकसान पहुंचा चुकी है। साथ ही यूपी में 32 साल से अंसारी के रियल एस्टेट कारोबार देखने वाले प्रापर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्र भी सरकार के निशाने पर हैं। ऐसे में मुख्तार के लिए पंजाब सूबा सबसे मुफीद है।