जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में खानकाह इंटर कॉलेज की जीत

in #banda17 days ago

बांदा 30 अगस्त (डेस्क):-बांदा। खेल दिवस के अवसर पर स्पोर्ट्स स्टेडियम में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी गई और उनके सम्मान में जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले की छह टीमों ने भाग लिया, जिसमें फाइनल मुकाबले में खानकाह इंटर कॉलेज की टीम ने जितेंद्र एकेडमी को हराकर खिताब जीता।

1000022834.jpg

कार्यक्रम की शुरुआत उप जिला क्रीड़ाधिकारी कल्पना कमल और वरिष्ठ खिलाड़ियों द्वारा मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देकर की गई। इसके बाद अंडर-14 बालक वर्ग की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। उद्घाटन मैच में स्टेडियम बी टीम ने जितेंद्र एकेडमी का सामना किया, जिसमें जितेंद्र एकेडमी ने 8-1 से जीत हासिल की। दूसरे मैच में खानकाह इंटर कॉलेज ने स्टेडियम ए टीम को 2-0 से हराया।

फाइनल मुकाबले में खानकाह इंटर कॉलेज की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जितेंद्र एकेडमी को 6-2 के बड़े अंतर से पराजित किया। इस रोमांचक मुकाबले के बाद विजेता टीम को सम्मानित किया गया।

इस आयोजन में निर्णायक मंडल में शाहिद वली खां, रईस अहमद, फरजाना और वर्षा साहू ने भूमिका निभाई। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों और विजेता टीम को सम्मानित किया गया। कबड्डी और खो-खो प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों ने हिस्सा लिया और अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।