कलाकारों ने नृत्य और गीतों से माहौल किया भक्तिमय

in #banda9 days ago

बांदा 10 सितंबर:(डेस्क)बांदा में गणेश महोत्सव के अवसर पर गणेश भवन अलीगंज में दस दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इस उत्सव में भक्तों को अनेक प्रकार की मनोरंजन गतिविधियों का आनंद लेने का मौका मिल रहा है।

1000001950.jpg

कार्यक्रमों का विवरण
महोत्सव के दौरान गणेश भवन में नृत्य, संगीत और धार्मिक गीतों के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। रात में कलाकारों ने अपने प्रस्तुतियों से भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया और माहौल को भक्तिमय बना दिया। इसके अलावा, कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

भक्तों की प्रतिक्रिया
भक्तों ने इन कार्यक्रमों का जमकर आनंद लिया और गणेश भवन में उमड़ी भीड़ ने महोत्सव को और भी रंगीन बना दिया। लोगों ने कलाकारों की प्रस्तुतियों की जमकर तारीफ की और उनका उत्साहवर्धन किया। कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेने वालों ने भी मस्ती के साथ प्रतिस्पर्धा की और विजेताओं को बधाई दी।

आयोजकों की मेहनत
इस महोत्सव का सफल आयोजन करने के लिए गणेश भवन के आयोजकों ने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कलाकारों को आमंत्रित किया, मंच का निर्माण किया और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इनकी मेहनत का फल यह है कि महोत्सव भक्तों को पूरी तरह से मनोरंजन प्रदान कर रहा है।

धार्मिक महत्व
गणेश महोत्सव का आयोजन गणेश चतुर्थी के अवसर पर किया जाता है, जो हिंदू धर्म में बेहद महत्वपूर्ण त्योहार है। भगवान गणेश को विघ्नहर्ता माना जाता है और उनकी पूजा से सभी कार्यों में सफलता मिलती है। इस महोत्सव में भक्तों का उत्साह देखकर लगता है कि वे अपने धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने में लगे हुए हैं।

निष्कर्ष
गणेश महोत्सव बांदा में एक बड़ा त्योहार है और इस वर्ष भी गणेश भवन में इसका जमकर जश्न मनाया जा रहा है। कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं ने भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया है और उन्हें अपने धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने में मदद की है। आयोजकों की मेहनत और भक्तों का उत्साह इस महोत्सव को और भी रंगीन बना रहे हैं।