*सबसे बड़ा कलाकार मानचित्रकार

in #mukesh2 years ago

कलेक्टर को किया गुमराह, होमगार्ड के जबानों को बनाया बलि का बकरा

मानचित्रकार का आधीरात को प्राइवेट वाहन से अकेले छापा मारने जाना शक के दायरे में

छतरपुर, खनिज विभाग का मानचित्रकार रविकांत साहू खनिज अधिकारी अमित मिश्रा की शह पर रेत माफियाओं की हांथ की कठपुतली बना हुआ है । मानचित्रकार रविकांत साहू के अनुसार पिछले दिनों अवैध रेत को लेकर उनपर हमला हुआ मारपीट करते हुए फायरिंग की गई जिसमें वे बाल बाल बचे । मगर संदेह तब गहरा गया जब हमले बाद भी लगभग चौबीस घंटे तक उन्होंने पुलिस को सूचना नहीं दी ।
जब इस घटना को मीडिया ने उछाला तब कहीं जाकर खनिज अधिकारी अमित मिश्रा ने नौगांव थाने में जाकर घटना की सूचना दी ।
वहीं मानचित्रकार रविकांत साहू अवैध रेत को पकड़ने प्राइवेट गाड़ी में अकेले जाना जांच का विषय है । मगर अपने अकेले जाने से बचने के लिए उन्होंने इसका सारा ठीकरा कार्यालय में तैनात होमगार्ड के जवानों पर फोड़ दिया है । साहू का कहना है कि उन्होंने सुरक्षा गार्डों को फोन पर सूचना दी थी मगर गार्ड नहीं आये जबकि गार्डो का कहना है कि साहू जी ने फोन पर कोई सूचना नहीं दी प्रशासन चाहे तो उनकी कॉल डिटेल चैक कर सकता है । मानचित्रकार ने कलेक्टर को गुमराह करते हुए चार होमगार्ड कर्मियों को खनिज कार्यालय से हटा दिया है ।
सूत्रों की माने तो खनिज विभाग में पदस्थ दो निरीक्षकों की आपसी खींचतान के कारण मानचित्रकार रविकांत साहू पर खनिज अधिकारी अमित मिश्रा की विशेष कृपा है खनिज माफियाओं से सांठगांठ करने के लिए मानचित्रकार को खुली छूट दी गई है । मानचित्रकार भी खनिज माफियाओं के हांथ की कठपुतली बने हुए हैं और उनके अवैध उत्खनन करने के एवज में बड़ा फीलगुड करते हैं । पिछले दिनों घटी घटना भी दो माफियाओं के वर्चस्व की लड़ाई का परिणाम बताई जा रही है ।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।अगर हमारी बात अच्छी लगी तो कर दीजिए एक लाइक 👍।कर लिजिए फोलो।🙏

आपसे मुझे कुछ बात करनी है