पोकरण-क्षेत्र का विकास कर जनता को राहत देना प्रथम उद्देश्य- शाले मोहम्मद

in #pokaran2 years ago

क्षेत्र का विकास कर जनता को राहत देना प्रथम उद्देश्य- शाले मोहम्मदIMG-20220624-WA0174.jpg
-मंत्री ने विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर आमजन के अभाव अभियोग सुने।
पोकरण/जैसलमेर। अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद शुक्रवार को अपने निर्वाचित क्षेत्र पोकरण के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाओं को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। मंत्री ने भिखोड़ाई जूनी में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत घर घर जल कनेक्शन योजना के कार्यों का शिलान्यास किया वहीं ग्राम पंचायत के गेट एवं मेघवाल वास में इंटरलॉकिंग सड़क का लोकार्पण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें आशीर्वाद एवं दुआओं से नवाजा है। सीएम गहलोत ने कैबिनेट मंत्री के रूप में जनता की सेवा करने का मौका दिया है। जिसकी बदौलत क्षेत्र में विकास के कार्यों को कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण एवं विकास के लिए वे शिद्दत से प्रयास कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि वर्तमान कार्यकाल में 2 वर्ष कोरोना महामारी ने खराब कर दिए। इसके बाद भी पोकरण विधानसभा क्षेत्र में बजट घोषणाओं में जनता से जुड़े कई बड़े कार्य करवाए गए हैं। न केवल घोषणाएं कराई, बल्कि क्रियान्वयन को लेकर नियमित मॉनिटरिंग कर कार्य पूरे करवाने के लिए शिद्दत से प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पोकरण में जिला परिवहन कार्यालय, एएसपी ऑफिस, ट्रॉमा सेंटर, उप जिला अस्पताल, कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, महिला महाविद्यालय, छात्रावास, भणियाणा में आवासीय महाविद्यालय, उप तहसील, तहसील कार्यालय, नवीन ग्राम पंचायतों के साथ पंचायत समितियों का गठन कराया गया। पूर्वर्ती सरकार ने स्कूल बंद किये उन्हें वापस शुरू करवाने के साथ ही नए स्कूल खोले गए, स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया है। खेलकूद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्टेडियम बनाया है। पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए हर घर जल कनेक्शन के कार्य युद्ध स्तर पर चल रहे हैं। प्रयास यही है कि इसी कार्यकाल में आमजन को मीठा पानी उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि सड़कों के विस्तारीकरण, सुदृढ़ीकरण के कार्य करवाए जा रहे हैं। इससे क्षेत्र की जनता को आवागमन की सहूलियत रहेगी। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में बड़े कार्य कर आमजन को राहत देने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने भिखोड़ाई जूनी में जनता जल योजना के 2 करोड़ 70 लाख के कार्यों का शिलान्यास किया तथा विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर कराएं। मंत्री ने कहा कि पोकरण उप जिला अस्पताल के भवन निर्माण के लिए 41 करोड़ रुपए की मंजूरी मिल गई है, जल्द ही भवन निर्माण कार्य करवाया जाएगा, इसके बाद क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सुविधाएं मुहैया हो सकेंगी।

  • मंत्री ने जनसुनवाई कर अभाव अभियोग सुने; कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण कर आमजन को राहत देने के निर्देश दिए। मंत्री की जनसुनवाई में राजस्व, शिक्षा, पानी, बिजली, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पंचायतीराज, स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी परिवेदनाएं प्राप्त हुई।
  • नवीन कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया; कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्राम पंचायत बेतिना के नव निर्मित पंचायत भवन, भिखोड़ाई जूनी में इंटरलॉकिंग सड़क, एवं पंचायत के गेट का लोकार्पण किया। वहीं जल जीवन मिशन के कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी। क्षेत्र का विकास ही उनकी प्राथमिकता है।