ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में गुजरात से तीन आरोपी हुए गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए 9 सिम और 13 ATM

in #delhi2 years ago

दिल्ली पुलिस ने पूर्वोत्तर दिल्ली के रहने वाले नितिन जैन के शिकायत के बाद गुजरात से ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 3 एटीएम और आठ चेक बुक बरामद किया है.
IMG_20220726_085504.jpg
दिल्ली पुलिस ने थोक में पैकेटबंद सामग्री खरीदने के लिए लोगों को ऑनलाइन राजी करके उनसे ठगी करने आरोप में गुजरात के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान अहमदाबाद के रहने वाले जितेंद्र कुमार चौहान (35), परमार दिलीपभाई (47) और पवार श्याम (44) के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि उक्त मामला फरवरी में सामने आया जब पूर्वोत्तर दिल्ली के रहने वाले नितिन जैन ने एक शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को सामग्री की आपूर्ति नहीं की गई और कंपनी द्वारा प्रदान किए गए सभी मोबाइल नंबर कथित तौर पर बंद पाए गए.

24 जून को किया गया था मामला दर्ज
पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) संजय कुमार सेन ने कहा कि पुलिस के एक दल ने जांच की, जिसके दौरान संबंधित बैंकों से सभी भुगतान विवरणों का सत्यापन किया गया. डीसीपी ने कहा कि यह सामने आया कि शिकायतकर्ता द्वारा भुगतान की गई राशि को जालसाज ने उसी दिन चेक के माध्यम से निकाल लिया था. उन्होंने कहा कि तकनीकी के माध्यम से अपराध के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के स्थान का पता लगाया गया. इसके बाद 24 जून को मामला दर्ज किया गया. डीसीपी ने कहा कि अहमदाबाद के मादोपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई और पवार श्याम नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.

आरोपी के पास से बरामद हुआ 13 ATM और 8 चेकबुक

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और उसके खुलासे के आधार पर उसके दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन और नौ सिम कार्ड, विभिन्न बैंकों के 13 एटीएम कार्ड, आठ चेक बुक, दो पासबुक और अन्य संबंधित दस्तावेज बरामद किये गये.