एसडीएम ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

in #firozabad2 years ago

दिखतौली में उप जिलाधिकारी ने सुनी ग्रामीणों की शिकायतें

नाला सफाई, गंदगी, जलभराव और बिजली से संबंधित आईं ज्यादा शिकायतें

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद। शासन की मंशा के अनुरूप मंगलवार को बीडीओ की अध्यक्षता में दिखतौली स्थित पंचायत भवन में ग्राम चौपाल का आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी शिव ध्यान पांडे रहे। इस दौरान ब्लाक स्तरीय सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। एसडीएम ने ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुना और गुणवत्तापूर्ण समाधान कराने के निर्देश दिये।

ग्रामीणों ने ग्राम चौपाल में खुलकर शिकायतें कीं। ग्रामीणों ने सफाई कर्मी पर आरोप लगाया कि सफाई कर्मी गांव में नहीं आता है। जिससे गांव की नाली और नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। इस पर एसडीएम ने एडीओ पंचायत को तत्काल नालों की सफाई कराने के निर्देश दिये। इसके साथ ही ग्रामीणों ने शिकायत की गलियों में गंदा पानी भरा रहता है, जिससे उससे होकर निकलने में लोगों के खुजली और फोड़े फुंसी हो रहे हैं। अतः गली में जलभराव की समस्या का समाधान कराया जाए। इसी के साथ साफ सफाई और बिजली व्यवस्था को शीघ्र सुधार कराने के निर्देश दिये। उप जिलाधिकारी ने कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान कराया। एसडीएम की कार्य प्रणाली और कार्य करने के तरीके से ग्रामीण काफी संतुष्ट दिखे।

खंड विकास अधिकारी सिद्धार्ध मिश्र ने मुख्य अतिथि एसडीएम और ग्राम प्रदान सुरेश कुमार तथा अन्य ग्रामीणों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया

Screenshot_2022-07-27-18-37-01-66_7352322957d4404136654ef4adb64504.jpg