एडीओ पंचायत ने किया निरीक्षण,अनुपस्थित मिले पंचायत सहायकों का काटा मानदेय

in #administrative2 years ago

IMG-20220409-WA0054.jpg

फिरोजाबाद- गांवों में ही लोगों के कार्यों को संप‌ादित करने के लिए ग्राम सचिवालयों में शासन द्वारा पंचायत सहायकों की नियुक्ति की गई है। पंचायत सहायकों को सुबह से लेकर सायं तक सचिवालय में रहकर लोगों के कार्य करने का निर्देश दिया है। सीडीओ के निर्देश पर एडीओ पंचायत जसराना द्वारा आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में मौजूद सचिवालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दो पंचायत सहायकों के न मिलने पर उनका एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की।

मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर एडीओ पंचायत रक्षपाल सिंह ने बनबारा, प्रानपुर, अकबरपुर कुतकपुर एवं जसराना देहात का ‌निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अकबरपुर कुतकपुर को छोडकर तीनों जगह पंचायत सहायक अनुपस्थिति मिले। पंचायत सहायकों के अनुपस्थित मिलने पर एडीओ पंचायत ने सीडीओ को रिपोर्ट सौंपने के साथ ही उनका एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की है।
एडीओ पंचायत रक्षपाल सिंह ने कहा कि शासन द्वारा ग्राम स्तर पर लोगों के कार्यों को निपटाने के लिए सचिवालय बनाने के साथ पंचायत सहायकों को नियुक्त किया गया है। पंचायत सहायकों को सुबह दस बजे से सायं पांच बजे तक सचिवालय में रुककर लोगों के कार्य करने है। निरीक्षण में तीन पंचायत सहायकों के ‌न मिलने पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।