थाना समाधान दिवस पर डीएम व एसएसपी ने सुनी जनसमस्याएं

फिरोजाबाद।डीएम व एसएसपी ने थाना समाधान दिवस में थाना दक्षिण व लाइन पार में पहुंचकर जन शिकायतों को सुना और मौके पर ही कराया निस्तारण।
IMG-20230708-WA0023.jpg

स्थानीय स्तर पर जनता की समस्याओं को त्वरित निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को शहर के थाना दक्षिण व लाइन पार में जिलाधिकारी डॉ0 उज्ज्वल कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आए हुये फरियादियों को एक-एक कर सुना और मौके पर ही पुलिस व राजस्व के अधिकारियों को निर्दंेशित कर गुणवत्ता के साथ शिकायतों को निस्तारित कराया गया।
जिलाधिकारी ने शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए राजस्व व पुलिस के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की जिसमें पैमाइश व हिस्सेदारी का मामला सामने आया। इसके लिए उन्होने तहसीलदार को निर्देशित किया कि धारा 124 के अन्तर्गत प्रकरण को निस्तारित करें।
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने टूटे-फूटे फर्नीचर व गन्दगी को देखकर निर्देश दिए किए थाने परिसर की साफ-सफाई अच्छे से रखी जाए। उन्होेने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि थाने पर आने वाली प्रत्येक शिकायत को गम्भीरता से लंे और उनका त्वरित समाधान करें। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि थाना क्षेत्र से आने वाले फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें।
थाना समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जनता की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय स्तर पर ही निस्तारित करें ताकि लोगों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय तक ना आना पड़े।
थाना समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने गत थाना समाधान दिवसों के रजिस्टर को देखा और निर्देश दिए कि शिकायतकर्ता का फोन नंबर अवश्य दर्ज किया जाए और प्राप्त हो रहे सभी मामलों में मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच की जाए। इस दौरान ज़िला सूचना अधिकारी दयाशंकर, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर कमलेश कुमार, थाने की प्रभारी निरीक्षक, राजस्व, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी व फरियादी मौजूद रहे।
IMG-20230708-WA0022.jpg