विद्युत कनेक्शन काटने पर बिजली विभाग का हुआ विरोध

in #firozabad2 years ago

फिरोजाबाद में विद्युत विभाग द्वारा चेकिंग के दौरान कनेक्शन काटने के विरोध में सोमवार को टापाखुर्द चौराहे पर आक्रोशित महिला-पुरुषों ने जाम लगा दिया। यहां एक घंटे तक लोग हंगामा व नारेबाजी करते रहे। मुख्य मार्ग जाम होने से दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रहीं, जिससे राहगीर परेशान रहे।

कोटला रोड स्थित विजय नगर व बालाजी नगर में अधिकांश लोग अवैध रूप से बिजली का प्रयोग कर रहे हैं। एक्सईएन के आदेश पर शनिवार को जेई कयामुद्दीन खान द्वारा अभियान चलाकर 50 से अधिक अवैध कनेक्शन कटवाए गए थे। घरों की बिजली कटने से तीन दिनों से लोग पानी के लिए भी परेशान थे। कई बार फोन करने पर विद्युत विभाग द्वारा कनेक्शन नहीं जुड़वाए गए।
मौके पर पहुंचे एसडीओ
सोमवार को आक्रोशित महिला-पुरुषों ने टापाखुर्द चौराहे पर जाम लगा दिया। इस दौरान दुपहिया वाहन चालकों ने जबरन निकलने का प्रयास किया, तब महिलाओं ने विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। जाम की सूचना पर थाना उत्तर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जाम खुलने के काफी प्रयास किए, लेकिन महिलाएं कटे कनेक्शन जोड़ने की मांग पर उड़ी थीं। एसडीओ दुष्यंत तिवारी ने आश्वासन दिया कि जिन लोगों के स्थाई कनेक्शन हैं, उनके कनेक्शन जुड़वा दिए जाएंगे। इसके बाद ही लोगों ने जाम खोला।IMG-20220718-WA0396.jpg