नूपुर शर्मा पर कार्यवाही की मांग को लेकर मुश्लिम महिलाएं उतरी सड़को पर

in #firozabad2 years ago (edited)

नुपूर शर्मा प्रकरण: सड़कों पर मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन, जुलूस निकालकर गिरफ्तारी की मांग की

फिरोजाबाद में सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं ने निलंबित भाजपा की प्रवक्ता नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। दोपहर को बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर थाना रसूलपुर पहुंचीं और विरोध जाहिर किया। उधर, एसएसपी आशीष तिवारी को भी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने ज्ञापन सौंपा है। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। एसपी ने बताया कि गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। बाहर से फोर्स भी मंगाई गई है।

एक टीवी डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा द्वारा दिए गए विवादित बयान और नवीन जिंदल द्वारा डिलीट की गईं ट्वीट्स के बाद ट्विटर पर विवाद बढ़ गया था। भाजपा द्वारा एक्शन लिए जाने के बाद नुपुर ने अपना विवादित बयान वापस लिया था। उन्होंने दावा किया था कि भगवान शिव के लगातार मजाक उड़ाए जाने और उनका अपमान होता देख उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दे डाली थी। नुपुर ने स्पष्ट कहा था कि अगर उनके बयान से किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हों तो वह क्षमा मांगती हैं। नुपुर शर्मा ने भले ही माफी मांग ली हो, लेकिन उनके विवादित बयान के विरोध में मुस्लिम समाज के लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

गुरुवार को मुस्लिम महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन कर नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है। उधर, शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों के बाजार बंद रखने को लेकर सुगबुगाहट है। इसे लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया है। शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शुक्रवार को शहर की प्रमुख मस्जिदों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुधवार को रसूलपुर पुलिस द्वारा क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान थानाध्यक्ष रसूलपुर कमलेश कुमार सिंह ने गणमान्य लोगों से अपील करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। क्षेत्रीय पार्षद हरिओम वर्मा ने कहा कि अराजकतत्वों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने सभी लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

मुस्लिम समाज के लोगों के विरोध के चलते उन्होंने कारखानों में काम नहीं किया। कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भारत बंद की अफवाह फैलने के साथ ही एसएसपी आशीष तिवारी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। वहीं, मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी अपील कराई है। उन्होंने कहा कि भारत बंद के आहृवान पर पुलिस फोर्स लगाया गया है। शहर की शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

Screenshot_2022-06-09-18-14-18-79_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg