कट्टे व कारतूस के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

in #ballia2 years ago

बलिया। स्थानीय पुलिस ने नेवादा पुलिया के पास से शनिवार की शाम को एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। उसके पास से ट्यूबेल का मोटर चुराकर बेचे गये 700 रू0 नकद व 01 अदद कट्टा .315 बोर मय 01 अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर बरामद किया। पुलिस ने संबंधित धाराओं के मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक बलिया राज करन नय्यर के निर्देशन में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी के सफल पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष भीमपुरा मय फोर्स द्वारा मुखबिर की सूचना पर नेवादा पुलिया से शनिवार की शाम 18.35 बजे अभियुक्त निर्मल उर्फ पुष्पक सिंह उर्फ चिन्टू सिंह पुत्र स्व0 शमशेर बहादुर सिंह निवासी भीमपुरा बलिया को एक अदद तमंचा नाजायज .315 बोर मय एक अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया ।
गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर पुलिस ने मु0अ0सं0 137/22 धारा 3/25 आयुध अधिनियम पंजीकृत कर नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
भीमपुरा पुलिस ने बताया कि अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि साहब मैं कई बार जेल जा चुका हूँ पुनःउसके अपराध के बारे में पूंछा गया तो बताया कि साहब मुझे याद नही परन्तु मार्च के महीने में अपने थाना क्षेत्र के ग्राम औराईकला में शेषनाथ सिंह के ट्यूबेल से एक मोटर चोरी से खोलकर ले जाकर अपने घर पर बोरे में रखकर छिपा दिया था । और कुछ समय पश्चात मामला शान्त हो जाने पर यही मोटर साइकिल नं0 UP60AM 7153 पल्सर खरीदने के बाद चोरी का वही मोटर बेचने की फिराक में लगा था कि अचानक एक दिन एक कबाड़ी वाले से सिकरिया नहर पुलिया पर मुलाकात हो गयी उससे बातचीत कर घर से मोटर को बोरे में भरकर अपनी मोटर सायक़ील से ले जाकर छब्बीस सौ रुपये में बेच दिया था। अभियुक्त पर भीमपुरा, गड़वार, बलिया कोतवाली में कई मुकदमें दर्ज हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष भीमपुरा राम सजन नागर, हे0का0 बलराम पाल, का0 अफसर अली, का0 अमरपाल, का0 रमेश चौहान शमिल रहे।IMG-20220724-WA0000.jpg