नाबालिग धड़ल्ले से बेच रहे हैं मौत का सामान

in #shamli2 years ago

VideoCapture_20221005-222821.jpg

थानाभवन सड़क किनारे अवैध रूप से मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल की बिक्री खुलेआम धड़ल्ले से की जा रही है और सरकार को राजस्व का चूना लगाया जा रहा है। इससे पहले अवैध रूप से पेट्रोल डीजल बेचने वाले अवैध खोखे में आग लगने से बड़ा नुकसान हुआ था लेकिन प्रशासन फीलगुड कर अनजान बना है।
थानाभवन क्षेत्र के जलालाबाद से गंगोह जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे बनाए गए खोखे एवं कई दुकानों में मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल की धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है और यह बिक्री कोई और नहीं ज्यादातर नाबालिग युवको के द्वारा की जाती है एक और जहां राजस्व विभाग का सरकार को बड़ा चूना लग रहा है वही ऐसे लोग जो इन से पेट्रोल व डीजल खरीदते हैं। उन्हें पेट्रोल पंप से लगभग ₹10 प्रति लीटर महंगे दाम पर यह मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल बेचा जाता है। मिलावटी पेट्रोल और डीजल के इस्तेमाल से वाहन चालकों के इंजन खराब हो रहे हैं और वाहन को काफी नुकसान हो रहा है। वही बिना किसी माप तोल और अवैध रूप से किया जा रहा है कारोबार कभी भी किसी बड़े हादसे को न्योता भी दे सकता है। क्योंकि एक बार पहले जलालाबाद गंगोह मार्ग पर ऐसे दर्जनों खोखे में आग लग गई थी जिससे कई लोग झुलस गए थे एवं लाखों रुपए का नुकसान हुआ था। बमुश्किल स्थानीय लोगों एवं फायर ब्रिगेड ने मिलकर आग को बुझाया था, लेकिन यह कारोबार जलालाबाद से गंगोह मार्ग पर शामली जनपद की सीमा तक सड़क किनारे बनी दर्जनों दुकानों में चल रहा है। स्थानीय मोटरसाइकिल मिस्त्री की माने तो उसका कहना है कि ग्राहक उनसे मोटरसाइकिल की मरम्मत करवाते हैं और यह मिलावटी पेट्रोल मोटरसाइकिल में डालने के कारण उनकी मोटरसाइकिल में काफी दिक्कतें होती हैं। जिसके कारण ग्राहक उन पर मोटरसाइकिल अच्छी तरह से ठीक नहीं करने का आरोप लगाते हैं। जबकि यह मिलावटी पेट्रोल किसी भी तरह से पेट्रोल नहीं है यह मिलावट करके बनाया जाता है और इसको मनचाहे दाम पर अवैध कारोबार करने वाले लोग बेचते हैं।
किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया वायरल वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। वही वीडियो वायरल होने के बाद अवैध रूप से मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल बेचने वाले लोगों में भी पुलिस की कार्रवाई का डर बना हुआ है।

पुलिस प्रशासन एवं खाद आपूर्ति व मापतौल विभाग बना अंजान

स्थानीय लोगों की मानें तो इस अवैध कारोबार से जुड़े लोगों द्वारा स्थानीय पुलिस एवं खाद आपूर्ति एवं मापतौल विभाग को मोटी रकम भेंट की जाती है। जिस कारण यह विभाग इस कारोबार की ओर से अनजान बना हुआ है। अब वायरल वीडियो के बाद लोगों में स्थानीय पुलिस एवं खाद आपूर्ति मापतौल विभाग द्वारा फीलगुड करने की भी चर्चा बनी।

Sort:  

Please like my post 🙏🙏🙏🙏🙏