मिलावटी पेट्रोल बेचने के मामले में तीन लोग गिरफ्तार

in #shamli2 years ago

थानाभवन- मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल बेचने की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनके कब्जे से अप मिश्रित पेट्रोलियम पदार्थ एवं पेट्रोलियम पदार्थ बेचने के उपकरण बरामद कर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
शामली जनपद के थानाभवन थाना क्षेत्र में जलालाबाद गंगोह मार्ग पर अवैध रूप से मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल बेचने वालो की एक वीडियो वायरल हुई थी। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए थानाभवन पुलिस ने छापेमारी करते हुए दो अलग-अलग जगहों से मिलावटी पेट्रोलियम पदार्थ बेचने वाले जीशान, नवाजिश एवं खालिद को गिरफ्तार कर लिया तीनों ही लोग गांव सोहजनी उमरपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों लोगों से 25 लीटर अपमिश्रित पेट्रोलियम पदार्थ बरामद हुआ है। वहीं पेट्रोलियम पदार्थ बेचने के उपकरण भी उक्त लोगों से बरामद किए गए हैं। तीनों लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने से मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल बेचने वाले अवैध कारोबार से जुड़े लोगों में अब खलबली मची हुई है।

पकड़े गए अभियुक्तों को छुड़ाने के लिए बजते रहे पुलिस के फोन

थानाभवन पुलिस द्वारा अवैध रूप से पेट्रोल एवं डीजल बेचने के आरोप में छापेमारी से हड़कंप मच गया 3 लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस से उक्त आरोपियों को छुड़ाने के लिए सिफारिश कर्ताओं के फोन बजते रहे लेकिन पुलिस ने सिफारिश को दरकिनार करते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया।

आपूर्ति विभाग की खानापूर्ति करने का मामला बना रहा चर्चा का विषय

आपूर्ति विभाग के सप्लाई इंस्पेक्टर पुलिस की सूचना पर थाने में पहुंचे और कई घंटों तक मामले में आरोपियों को बचाने की जुगत भिड़ाते रहे, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई को मात्र खानापूर्ति तक ही पहुंचाया। वहीं पकड़े गए पेट्रोलियम पदार्थ को भी थाने से रेहड़े में रखवा कर अन्य जगह ले जाने की कोशिश की जिस पर पुलिस ने बरामद माल को थाने में ही सील करने की बात कही। जिसके बाद आपूर्ति विभाग के अधिकारी वापस लौट गए, लेकिन क्षेत्र में आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के द्वारा घंटों तक आरोपितों द्वारा सांठगांठ करने की चर्चा बनी हुई है।