UP में फिर होते-होते बचा बिकरू कांड, पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फायरिंग करके छुड़ा लिया आरोपी

Screenshot_20220513-152358.jpg
Etah Attack On Police Team : रात में हुई इस घटना का शिकार हुए कई पुलिसकर्मी अभी भी घटना को यादकर कर सिहर उठते हैं. मौके पर गए पुलिसकर्मियों ने आजतक को अपनी आपबीती भी सुनाई. उधर, आरोपी के परिजनों का आरोप है कि दबिश के नाम पर घर में पुलिस ने उत्पात मचाया और सामान की तोड़फोड़ की थी. वहीं, महिलाओं से भी छेड़खानी की गई.

यूपी के एटा में विकास दुबे के बिकरू गांव जैसा कांड होते-होते बच गया. देर रात पोक्सो एक्ट के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने मिलकर हमला बोल दिया. पुलिस को खेतों में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया. यही नहीं, पुलिस की जीप में आग लगाने की कोशिश भी हुई. वहीं, पुलिसकर्मियों पर तमंचे से फायरिंग भी की. पुलिस के साथ मारपीट में ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस की हिरासत से छुड़ाकर मौके से फरार करा दिया. जैसे-तैसे पुलिस अपनी जान बचाकर थाने पर वापस आ सकी.
पुलिसकर्मी राहुल कुमार ने बताया, "हम लोगों को बताया गया कि नगला जवाहरी में एक पोक्सो का आरोपी पकड़ना है. हम सब मुजरिम पकड़ने गए. गांव पहुंचकर आरोपी को पकड़ भी लिया. हमने जैसे ही आरोपी पकड़ा, वैसे ही वह चिल्लाने लगा. उसकी आवाज सुनकर गांव वाले आ गए और उन्होंने हमारे साथ मारपीट की. ईंट-पत्थर फेंके और आरोपी को छुड़ा ले गए.''

पुलिसकर्मी मनोज कुमार ने बताया, "आरोपी को पकड़ने के दौरान गांव में लोग प्रयास कर रहे थे कि पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी जाए, लेकिन हमने अपनी गाड़ी को बचाने के लिए काफी प्रयास किया. हमारे हाथों में डंडे मारे गए. हम वहां से भाग छूटे. गांववालों ने हमारा पीछा भी किया. इनमें एक कौशलेंद्र नाम का शख्स भी शामिल था, जो कि समाजवादी पार्टी से विधायकी लड़ने की तैयारी कर रहा है. उसने गांववालों से बोला था कि जितनी पुलिस फोर्स आयी है, उस पर गोली चलाओ."
आरोपी की ताई सर्वेश देवी ने बताया कि पहली बात तो यह है कि यहां आरोपी था ही नहीं और न ही हमने किसी के साथ मारपीट की. बहू की तबीयत खराब होने के कारण हमारा परिवार हॉस्पिटल में था. महिला का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके घर की तोड़फोड़ की और बहू के सभी जेवरात भी समेट ले गई. आरोपी के परिवार को 2 लाख रुपए का नुकसान हुआ है.