मूर्ति विसर्जन के दौरान रामगंगा में डूबे दो ग्रामीण, 12 घंटे बाद मिला एक का शव

in #dead8 days ago

बरेली 11 सितम्बरः(डेस्क)बरेली में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान मंगलवार को रामगंगा के चौबारी घाट पर एक दुखद घटना में भोजीपुरा के पीपलसाना चौधरी गांव के पांच लोग डूब गए। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन को समय पर बचा लिया गया।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.11_b8485e88.jpg

घटना का विवरण

गांव से लगभग 200 लोगों का एक जत्था गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए रामगंगा के चौबारी घाट पर पहुंचा था। विसर्जन के दौरान, पांच लोग गहरे पानी में चले गए। इनमें से पीपलसाना चौधरी गांव के दुर्गा मंदिर के पुजारी विनोद पांडेय के बेटे रत्नेश पांडेय और शत्रुघ्न पांडेय के अलावा मुनीश, रामस्वरूप और शिवा (22) शामिल थे।

जब ये लोग गहरे पानी में गए, तो रत्नेश, शत्रुघ्न और मुनीश को समय रहते निकाल लिया गया। लेकिन शिवा की डूबने से मौत हो गई, और उसे थोड़ी देर बाद निकाला जा सका। वहीं, गांव निवासी 48 वर्षीय रामेश्वर दयाल उर्फ गुड्डू रामगंगा में डूबने के बाद से लापता हो गए थे।

शव की खोज

बुधवार सुबह से गोताखोर उसकी तलाश में जुट गए थे। अंततः उसका शव रामगंगा में उतराता हुआ मिल गया। गोताखोरों ने शव को देखा और उसे बाहर निकालने के बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पीड़ित परिवार की स्थिति

मंगलवार को निकाले गए तीनों युवकों का इलाज बदायूं रोड स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है। रामस्वरूप की पत्नी सरोज का रो-रोकर बुरा हाल है। उनके तीन बच्चे हैं, और वह खेती-बाड़ी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। इस घटना ने पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ा दी है।